अराजक तत्वों ने ऊदा देवी की तोड़ी प्रतिमा , अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

0 192

अराजक तत्वों ने ऊदा देवी की तोड़ी प्रतिमा , अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

नगराम , लखनऊ । थाना क्षेत्र के सेल्हूमऊ गांव स्थित विद्यालय परिसर में 2006 की स्थापित वीरांगना ऊदा देवी की मूर्ति मंगलवार की रात अराजक तत्वों ने तोड़ क्षतिग्रस्त कर दी । बुधवार की सुबह गांव के लोगों ने देखा तो हंगामा आक्रोश फूट पड़ा । गांवों में पता चला तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे । मौके की नजाकत देखते हुए थाना प्रभारी ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया , तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ ।
बुधवार को सेल्हूमऊ गांव के योगेश सिंह सहित लोग जब सुबह घरों से निकले तो वीरांगना ऊदा देवी की प्रतिमा देख सन्न रह गए । प्रतिमा क्षतिग्रस्त हालत में पड़ी थी मूर्ति को टूटने की खबर गांव में पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ जुट गई , लोगों में आक्रोश बढ़ा , तो किसी ने पुलिस को सूचना दे दी । तब तक आसपास के अनुयाई सहित राष्ट्रीय कल्याण मंच के अध्यक्ष अनोद रावत भी मौके पर पहुंच गए । मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे , ग्रामीणों की मांग थी कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किया जाए । पुलिस आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए । नगराम थाना प्रभारी शमीम खान ने बताया कि योगेश कुमार सिंह निवासी सेल्हू मऊ की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है । मामले की जांच पड़ताल की जा रही है ।

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More