फौज से रिटायर होने के बाद घर लौटे पति का पत्नी ने किया अनूठे अंदाज में स्वागत,पूरे जनपद में नही प्रदेश में हुई चर्चा।

0 390

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में फौज से रिटायर होने के बाद घर लौटे पति का पत्नी ने जिस अनूठे अंदाज में स्वागत किया, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. रिटायरमेंट की खबर लगते ही उनकी पत्नी आरती ने ग्वालियर में स्वागत की बड़ी तैयारियां की. जब सोनू रेलवे स्टेशन से बाहर निकले उनके स्वागत के लिए एक तरफ हाथी तैयार खड़ा था, तो दूसरी तरफ बग्घी- घोड़े सहित कई रिश्तेदार भी मौजूद थे।

आरती ने बताया कि फौजी होने के चलते पति साल में कुछ ही दिनों के लिए घर आते थे. 2 बच्चों को संभालने के साथ-साथ जिम्मेदारियों ने उनकी जिंदगी को उतार-चढ़ाव से भर दिया. आखिर में आज वो पल आया कि जब पति 18 साल बाद सेना से रिटायर होकर घर लौट रहे थे. यह मौका था जब पति जिंदगी भर के लिए आरती और बच्चों के पास लौट रहे थे. आरती का कहना है उसके जीवन में यह दिन सबसे अहम दिन था. यह दिन उसकी अगली जिंदगी की शुरुआत के लिए शुभ मुहूर्त था, लिहाजा आरती ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए अपने पति का ग्रैंड वेलकम करने का फैसला लिया. पत्नी को पति को राजा-महाराजाओं जैसा देखना था.

18 साल देश सेवा करने के बाद जब फौजी सोनू स्टेशन पहुंचे तो पत्नी आरती ने रेलवे स्टेशन से लेकर घर तक उनका हाथी पर बैठाकर जुलूस निकाला.

पत्नी आरती ने पति सोनू को हाथी पर बैठाया और उसके बाद रेलवे स्टेशन से जुलूस के साथ घर रवाना हुई. रास्ते में फौजी ने हाथी पर खड़े होकर सैल्यूट भी किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मुझे लगा कि मैं दूसरी बार दूल्हा बना हूं. वहीं, आरती का कहना था कि 14 साल पहले मेरे पति घोड़े पर बैठकर मुझे लेने आए थे, अब मैं उन्हें हाथी पर लेने आई हूं. भिंड जिले के आजनोद गांव के रहने वाले सोनूलाल गोस्वामी 2004 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. 28 फरवरी को हवलदार की पोस्ट से रिटायर हुए. पत्नी ने पति को रेलवे स्टेशन से घर तक हाथी पर बैठाकर बग्घी- घोड़े और ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला।

आरती ने कहा कि 14 साल पहले मेरे पति घोड़े पर बैठकर मुझे दुल्हन के रूप में लेने आए थे, आज जब वे देश सेवा कर लौट रहे थे, तो मैं पति को हाथी पर बैठाकर घर ले गई.

ग्वालियर के एक फौजी ने ये कभी नहीं सोचा होगा कि रिटायर होने पर उनका स्वागत शानदार और हटकर होगा. पत्नी उनके लिए हाथी लाएगी और धूमधाम से जुलूस निकाला जाएगा. यह कल्पना यहां के रिटायर फौजी सोनू लाल गोस्वामी के लिए हकीकत बन गई. 18 साल देश सेवा करने के बाद जब फौजी सोनू स्टेशन पहुंचे तो पत्नी आरती ने रेलवे स्टेशन से लेकर घर तक उनका हाथी पर बैठाकर जुलूस निकाला. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मुझे लगा कि मैं दूसरी बार दूल्हा बना हूं. वहीं, आरती ने कहा कि 14 साल पहले मेरे पति घोड़े पर बैठकर मुझे दुल्हन के रूप में लेने आए थे, आज जब वे देश सेवा कर लौट रहे थे, तो मैं पति को हाथी पर बैठाकर घर ले गई।

बीते 18 साल तक सेना में देश सेवा करने वाले ये फौजी 28 फरवरी को हवलदार की पोस्ट से रिटायर हुए. रिटायरमेंट की खबर लगते ही उनकी पत्नी ने आरती ने ग्वालियर में स्वागत की बड़ी तैयारी कर ली।

बता दें, भिंड जिले के आजनोद गांव के रहने वाले सोनू लाल गोस्वामी 2004 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. वे फौज में सिपाही के रूप में ऑपरेटर की पोस्ट पर तैनात हुए. बीते 18 साल तक सेना में देश सेवा करने वाले ये फौजी 28 फरवरी को हवलदार की पोस्ट से रिटायर हुए. रिटायरमेंट की खबर लगते ही उनकी पत्नी ने आरती ने ग्वालियर में स्वागत की बड़ी तैयारी कर ली. जब सोनू रेलवे स्टेशन से बाहर निकले तो हैरान हो गए. उनके स्वागत के लिए एक तरफ हाथी तैयार खड़ा था, तो वहीं बग्घी- घोड़े सहित कई रिश्तेदार भी तैयार थे.

लगभग 8 किलोमीटर तक ये जुलूस चलता रहा. रास्ते मे फौजी उन्होंने हाथी पर खड़े होकर सैल्यूट भी किया.

आरती ने फौजी वर्दी में आए पति सोनू को हाथी पर बैठाया और उसके बाद पति के जुलूस को लेकर घर रवाना हुई. लगभग 8 किलोमीटर तक ये जुलूस चलता रहा. रास्ते मे फौजी उन्होंने हाथी पर खड़े होकर सैल्यूट भी किया. सोनू का कहना था कि उसकी जिंदगी में फौज में भर्ती होना, आरती से शादी, दो बच्चे होना जितने आनंद के पल थे, उतनी ही खुशियों भरा उसका ये ग्रैंड वेलकम है. आरती ने कहा कि 14 साल पहले उसकी शादी के वक्त सोनू उन्हें लेने घोड़ पर बैठकर आए थे. अब वे उन्हें हाथी पर ले जाने आई हैं।

*सुल्तानपुर-अबधी तक पर चर्चित कवि डीएम मिश्र कय इंटरब्यू कुछ दिन पहले दिखावा गा रहा जिमसें कुछ बातचीत बच गए रहा, वही कय बचा अंश आप सबहि के सामने चैनल के माध्यम से भेजा जात बा।* https://awadhitak.com/?p=120

सुल्तानपुर-अबधी तक पर चर्चित कवि डीएम मिश्र कय इंटरब्यू कुछ दिन पहले दिखावा गा रहा जिमसें कुछ बातचीत बच गए रहा, वही कय बचा अंश आप सबहि के सामने चैनल के माध्यम से भेजा जात बा,।

*चैनल पय इंटरब्यू देखय की ताई नीचे नीले लिंक को छुई कय पूरी खबरिया देखय।*

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More