- Advertisement -

अयोध्या-डकैती मारपीट सहित विभिन्न गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज।

0 102

मनोज तिवारी जिला संवाददाता केडी न्यूज़ चैनल अयोध्या

डकैती मारपीट सहित विभिन्न गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज।

- Advertisement -

दो पक्षों मे दूसरे दिन भी हुई झड़प एक दर्जन से ज्यादा चोटिल,मौके पर कई थानों की फोर्स ने किया काबू कोतवाली घेरना का प्रयास रहा असफल। गांव मे तनाव का माहौल।

। कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के पुहंपी मे लगातार दूसरे दिन भी हुई झड़प।

युवती महिला सहित कई लोग चोटिल।

होली के दिन भी हुई थी झड़प पर पुलिस ने नहीं लिया था किसी को हिरासत मे।

शुक्रवार को सुबह 7: 30 बजे पुनः हुई घटना।

भारी संख्या मे कई थानों की पुलिस पहुंची घटनास्थल पर उपद्रवियों को खदेड़ा।

कई लोगों को लिया हिरासत में।

उधर ग्रामीणों एवं महिलाओं ने किया कोतवाली घेरने का किया प्रयास, कोतवाली पुलिस ने सख्ती के साथ खदेड़ा ट्रैक्टर ट्राली को लिया कब्जे में।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के पुहंपी चौराहे पर संचालित एक बर्तन की दुकान पर होली के दिन दोपहर 1:00 बजे दोनों पक्षो मे मे हुई कहासुनी के चलते दोनों पक्षों मे मारपीट की नौबत भी आ गई मारपीट होने के बाद घटना की सूचना डायल हंड्रेड को दिया गया मौके पर पहुंची डायल हंड्रेड में किसी भी पक्ष के युवकों को गिरफ्त में नहीं लिया था।

- Advertisement -

उसके बाद शुक्रवार को सुबह 7:30 बजे अपने अपने घर से डेरी पर दूध पहुंचाने के लिए निकले युवक अजय पुत्र देवनारायण को वहां पर पहले से एकत्रित लोगों ने पकड़ लिया तथा मारने पीटने लगे अजय ने हल्ला गुहार मचा कर किसी तरीके घर के तरफ भागा।

हल्ला गुहार सुनकर निकले ग्रामीण जैसे-जैसे रोड के तरफ बढ़ते गए वैसे वैसे पूर्व में उपस्थित लोगों ने लाठी डंडा एवं ईंटा गुम्मा से परहार करके लोगों को जख्मी कर दिया।

घटना की सूचना लोगों ने डायल हंड्रेड को दिया मौके पर पहुंची डायल हंड्रेड स्थिति को भागते हुए और पुलिस फोर्स मंगाई।

मौके पर पहुंची थाना पूराकलंदर की पीआरबी और इनायतनगर की पीआरबी तथा कोतवाली बीकापुर की पीआरबी भी और पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद उपद्रवी लोगों को हिरासत में लिया तथा कुछ अन्य लोग भागने में कामयाब रहे।

इस घटना में ओम प्रकाश उपाध्याय सत्येंद्र मोहन उपाध्याय अजय उपाध्याय ध्रुव उपाध्याय विजय उपाध्याय देव नारायण उपाध्याय तथा सावित्री उपाध्याय रमाकांत रीना रजत कुमार बृजेश कुमार मीनू अनुज कुमार को चोटे आई हैं।

पुलिस और एंबुलेंस ने घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए।

एक तरफ इधर पुलिस ने घटनास्थल पर मिले आरोपियों को कोतवाली लाने के विरोध में ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर कोतवाली का घेराव करने के लिए कोतवाली पहुंच गए।

हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घेराव करने वाले को तितर बितर कर दिया तथा ट्रैक्टर और ट्राली को अपने कब्जे में ले लिया और सीज कर दिया। तथा चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्रा ने बताया कि वादी अनुज पुत्र चंद्रपाल की तहरीर पर घर मे घुसकर मारने पीटने गाली गलौज करने बलबा धमकी चोरी सहित अन्य धाराओं के तहत आरोपी सत्येंद्र मोहन नरेंद्र मोहन विजय अजय देवनारायण ध्रुव हरीश जमुना ओम प्रकाश तथा संजीव उपाध्याय के खिलाफ दर्ज किया है।

वहीं दूसरे पक्ष के वादी रमाकांत उपाध्याय की तहरीर पर आरोपी बब्लू चौहान राजबली चौहान अजय मेवालाल चौहान संदीप चौहान विजय साहब लाल राजू निषाद रुपेश शर्मा विक्रम निषाद तथा कमला चौहान सहित 1 अज्ञात लोगों के खिलाफ 7 क्रिमिनल एक्ट,डकैती, छेड़छाड़ सहित धमकी देने का मामला दर्ज  किया गया है।

तथा दोनों पक्षों से एक दर्जन से अधिक लोगों को शांतिभंग मे चालान किया गया है।

रिपोर्ट जिला संवाददाता मनोज तिवारी 9984 57 650 5

Leave A Reply

Your email address will not be published.