- Advertisement -

मध्यप्रदेश-सिंगरौली/-डीएस कम्पनी द्वारा अवैध तरीके से करोड़ो रूपये की अवैध रेत का खनन कर दूसरे राज्यो में किया जा रहा बिक्री

0 334

*डीएस कम्पनी द्वारा अवैध तरीके से करोड़ो रूपये की अवैध रेत का खनन कर दूसरे राज्यो में किया जा रहा बिक्री*

रिपोर्ट-राघवेंद्र सिंह

- Advertisement -


मध्यप्रदेश-*सिंगरौली:-* डीएस कंपनी के अवैध खनन को देखकर मानो यैसा प्रतीत होता है कि लाख कार्यवाही कर लो मै नहीं सुधरने वाला,ऐसा इसलिए क्योंकि हर्रहवा में रेत खनन जोरों पर है और डीएस कंपनी पर अवैध तरिके से रेत खनन को लेकर अब तक कई बार जिला प्रशासन अपना डण्डा चला चुका है, बावजूद डीएस जैसे कंपनी के हौसले इतने बुलंद है कि अगले दिन से ही फिर उसी रंग में हो जाते है।

*क्षमता से ज्यादा लोडिंग,आम लोगो का आना जाना मुश्किल*

- Advertisement -

अवैध तरिके से रेत खनन के लिए जिले में हमेशा से सुर्खियों में बनी रहने वाली ड़ीएस कंपनी इन दिनों 1-2 नहीं बल्कि आधे दर्जन के करीब जेसीबी लगाकर नदियों का सीना छलनी कर रहा है। इतना ही नही बल्कि सुबह से रात तक क्षमता से अधिक रेत लोड़ करवाकर सैकड़ो हाईवा बेखौफ सड़को पर दौड़ रहे है कोई रोकने टोकने वाला नही है।
ज्ञात हो कि इन दिनों दसवी व बारहवी के विद्यार्थियों की परीक्षा संचालित हो रही जिससे उस रास्ते पर चलने से विद्यार्थी वह भी सहम कर रह जाते है,हर वक्त उन्हें हादसे का खौफ बना रहता है।

*डीएस की चांदी,सड़क के उड़े परखच्चे,आम जनता रो रही खून के आंसू*

हर्रहवा स्थित ड़ीएस की खदान पर एक साथ सुबह से रात तक दर्जनों जेसीबी मशीने रेत निकाल रही है, वही यहाँ की रेत बनारस सहित उत्तरप्रदेश सहित अन्य स्थानों पर जा रही है। जहाँ इन ट्रकों में राजस्व की चोरी कर क्षमता से अधिक रेत भरी जा रही है। जिस कारण सड़क के परखच्चे भी उड़ रहे है ,आम जनता खून के आँसु रो रही है।

*खनिज अमला बना मूकदर्शक*

ड़ीएस कंपनी पर खनिज अमले का संरक्षण कहे तो कोई गलत नही होगा..? क्योंकि सुबह से रात देर रात तक आवागमन से परेशान लोगों ने कई बार खनिज विभाग में अपनी समस्या सुनाई लेकिन खनिज महकमा महज तमाशबीन बना रहा,जिससे अब नए खनिज अधिकारी पी.पी. राय की कार्य प्रणाली पर दर्जनों सवाल उठने लगे है..?

Leave A Reply

Your email address will not be published.