- Advertisement -

अमेठी जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्र ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण

0 352

अमेठी।अमेठी जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्र ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण

अमेठी से चंदन दूबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

किसानों को परेशानी होने पर होगी कार्यवाही…जिलाधिकारी

केंद्र पर अनुपस्थित रहने पर सचिव का एक दिन के वेतन पर रोक

- Advertisement -

अमेठी 5 अप्रैल 2019 जिला अधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र ने आज अमेठी व कसारा स्थित गेहूं क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कसारा क्रय केंद्र पर सचिव राम कुमार विश्वकर्मा के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश डिप्टी आरएमओ को दिए।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि अमेठी केंद्र पर अब तक कुल 89 व कसारा में 15 किसानों को टोकन जारी किया गया है लेकिन अभी तक केंद्र पर किसान गेहूं लेकर नहीं आए हैं।

जिलाधिकारी ने मौजूद किसानों से अपील किया कि वे अपना गेहूं क्रय केंद्र पर ही बेचें। उन्होंने बताया कि इस बार गेहूं का मूल्य प्रति कुंतल 1840 रुपए निर्धारित किया गया है।उन्होंने दूरभाष पर किसानों से उनके टोकन प्राप्त होने की जानकारी ली तथा केंद्र प्रभारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि केंद्र पर किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।जिस क्रम से टोकन जारी किया गया है उसी क्रम से खरीद की जाए तथा किसी भी किसान को वापस ना किया जाए बिना टोकन के किसी भी किसान से गेहूं ना खरीदा जाए तथा जिन किसानों का गेहूं क्रय किया जाए उनके खाते में आरटीजीएस के माध्यम से धन राशि भेज दी जाए। जिलाधिकारी ने केंद्र पर मौजूद काटा,छन्ना तथा नमी मापक यंत्र के साथ ही किसानों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि अगर किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो वह डिप्टी आरएमओ जनपद अमेठी के मोबाइल नंबर 72 33870 888 पर किसी भी समय अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।डिप्टी आरएमओ ने बताया कि इस बार जनपद अमेठी में 45 क्रय केंद्र बनाए गए हैं जिन पर 1 अप्रैल से खरीद शुरू कर दी गई है।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव,उप जिला अधिकारी अमेठी राम शंकर,डिप्टी आरएमओ भीमाचंद, तहसीलदार अमेठी पल्लवी सिंह तथा केंद्र प्रभारी मनोज कुमार तिवारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.