- Advertisement -

अमेठी-सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए शत प्रतिशत मतदान जरूरी-जिला निर्वाचन अधिकारी

0 269

अमेठी।सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए शत प्रतिशत मतदान जरूरी-जिला निर्वाचन अधिकारी

अमेठी में बच्चों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर की गई मतदान करने की अपील

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत अमेठी में अलग-अलग विद्यालयों के करीब 07 हजार छात्र-छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया गया।

शनिवार को जिला अधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में अमेठी से मुंशीगंज रोड पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई वही नारे लिखी तख्तियों को लेकर बच्चों ने सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो लोकतंत्र की मजबूती का आधार शत-प्रतिशत हो मतदान पहले मतदान-फिर जलपान के नारे के साथ जनपद वासियों को मतदान करने हेतु जागरूक किया।वहीं जिलाधिकारी ने भी बच्चों के साथ पैदल चलते हुए लोगों को मतदान के महत्व से परिचित कराया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि इस महा त्यौहार में सबसे प्रमुख कर्तव्य है कि प्रत्येक व्यक्ति बूथ तक जाए और अपने आसपास के लोगों को भी साथ ले जाकर मतदान कराने में अपनी भूमिका निभाएं।

मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ ने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा मतदान करके ही अच्छा प्रतिनिधि चुन सकते हैं लोकतंत्र में जनता के हाथ में संविधान द्वारा मतदान की बहुत बड़ी शक्ति प्रदान की गई है, सशक्त राष्ट्र के निर्माण का सपना तभी पूरा हो सकता है जब शत प्रतिशत मतदान हो।

इस दौरान उपजिलाधिकारी अमेठी रामशंकर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल गुप्ता, वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष मिश्रा, तहसीलदार अमेठी पल्लवी सिंह, रमेश सिंह, रुचि सिंह, फूलकली गुप्ता सहित विभिन्न विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभाग किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.