- Advertisement -

अयोध्या-लोक लोकगठबंधन पार्टी के उम्मीदवार वीएस पांडे ने अयोध्या में लोगों को भ्रष्ट नेताओं से सतर्क रहने के लिए दी चेतावनी

0 200

लोक लोकगठबंधन पार्टी के उम्मीदवार वीएस पांडे ने अयोध्या में लोगों को भ्रष्ट नेताओं से सतर्क रहने के लिए दी चेतावनी

मनोज तिवारी  संवाददाता के डी न्यूज़ चैनल अयोध्या

- Advertisement -

अयोध्या 17 अप्रैल2019:

लोकगठबंधन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के पूर्व सचिव विजय शंकर पांडेय, जो फैजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ने आज निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने और सतर्क रहने के लिए कहा है।

- Advertisement -

बुधवार को अयोध्या के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसभा की श्रृंखला को संबोधित करते हुए श्री पांडे ने कहा कि जिले में कोई विकास नहीं हुआ है क्योंकि नेताओं के साथ सांठगांठ से सरकारी मशीनरी में व्याप्त भ्रष्टाचार ने व्यवस्था को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। 1992-93 में फैजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट रहे श्री पांडे ने कहा कि स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि न तो राजनेता और न ही सरकारी अधिकारी गरीब लोगों की दुर्दशा के बारे में परेशान हैं। श्री पांडे ने कहा कि अयोध्या में भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों के बीच की  सांठगांठ को लोगों के कल्याण के लिए तोड़ना होगा। लोगों से उनका समर्थन करने का आह्वान करते हुए, श्री पांडे ने कहा कि वह प्रशासन में भ्रष्टाचार को खत्म करना सुनिश्चित करेंगे। श्री पांडे ने कहा कि बिना भ्रष्ट सिस्टम को पूरा नष्ट किए हुए प्रशासन को लोगों के प्रति सवेदनशील नहीं बनाया जा सकता है। गाँवों के लोगों ने श्री पांडे को उनके सामने आ रही असंख्य समस्याओं और सरकारी तंत्र के लापरवाह रवैये से अवगत कराया।

श्री पांडे ने कहा कि जब तक देश को जाति, सांप्रदायिकता, काले धन और माफिया-राजनेताओं के कनेक्शन के चंगुल से मुक्त नहीं किया जाता, तब तक उनके कल्याण और सर्वांगीण विकास की कोई संभावना नहीं  हैं भ्रष्ट राजनीतिक व्यवस्था को लोगों की दयनीय स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए, श्री पांडेय ने कहा कि 70 साल बाद भी आम आदमी अपने जीवन में मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारें सभी को उच्च शिक्षा प्रणाली प्रदान करने में विफल रही हैं और लोगों को अधिकारियों / कर्मचारियों से उनके वैध काम करवाने के लिए पैसे देने के लिए मजबूर किया जाता है। श्री पांडेय ने कहा कि छोटी बीमारियों के लिए भी गरीब लोग इलाज के लिए अपनी जमीन बिक्री करने के लिए मजबूर हैं क्योंकि सरकार लोगों के चिकित्सा के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने में पूरी तरह से विफल रही है। श्री पांडे ने कहा कि देश को अनैतिकता से बाहर निकालने के लिए ईमानदार, अनुभवी और पारदर्शी राजनीतिक नेतृत्व की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों ने ;fn ईमानदारी से अपना काम किया होता तो  देश बहुत पहले विकसित राष्ट्रों की सूची में शामिल हो गया  होता।

रिपोर्ट मनोज तिवारी अयोध्या 99 8457 6505

Leave A Reply

Your email address will not be published.