- Advertisement -

अमेठी-जिलाधिकारी ने गेहूं खरीद प्रगति की समीक्षा बैठक में अफसरों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

0 226

अमेठी।जिलाधिकारी ने गेहूं खरीद प्रगति की समीक्षा बैठक में अफसरों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

जिलाधिकारी डा. राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में देर शाम गेहूं खरीद प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

- Advertisement -

इस दौरान डीएम ने पीसीएफ,एफसीआई, यूपी एग्रो,कर्मचारी कल्याण निगम,मंडी सचिव,समेत अन्य पंजीकृत समितियां तथा विपणन केन्द्रों के केन्द्र प्रभारियों से केन्द्रों पर गेहूं खरीद में आई कमी के कारणों की समीक्षा की तथा जिला विपणन अधिकारी को मार्केटिंग इस्पेक्टर के साथ बैठक कर कमियों को दूर करते हुये गेहूं खरीद के पश्चात उसके भण्डारण की भी उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।उन्होने कहा कि गेहूं खरीद में तेजी लाएं।

उन्होनें सभी संस्थाओं को गेहूं खरीद लक्ष्य 48500 मेट्रिक टन के सापेक्ष प्रगति बहुत कम होने पर कडी फटकार लगाई। साथ ही यही स्थिति की निरंतरता बने रहने पर कठोर से कठोर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये।उन्होनें जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी विपणन तथा अन्य केन्द्रों पर की जा रही खरीद की प्रतिदिन समीक्षा कर रिपोर्ट प्रेषित करें।उन्होनें सभी केन्द्र प्रभारियों से गेहूं खरीद के उपरान्त, गेहूं की छनाई कराते हुये उसकों भण्डारण हेतु एफसीआई भेजने के निर्देश दिये तथा केन्द्रों पर खरीद पूर्णतः सुनिश्चित किये जाने के लिए निर्देशित किया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, सभी संस्थाओं के केन्द्र प्रबंधक,जिला खाद्य विपणन अधिकारी वी.सी गौतम व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.