- Advertisement -

अयोध्या- पहुंची कोदंब राम की आदमकद प्रतिमा, सीएम योगी करेंगे लोकार्पण

0 297
  • अयोध्या पहुंची कोदंब राम की आदमकद प्रतिमा, सीएम योगी करेंगे लोकार्पण
  • .  कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में इस प्रतिमा को खरीदा गया है। 
  • .  काष्ठ कला की दुर्लभ 7 फुट ऊंची यह कृति बेहद आकर्षक बताई जा रही है, जो दो दिन पहले अयोध्या शोध संस्थान में आई है 

रिपोर्ट मनोज तिवारी

- Advertisement -

केडी न्यूज़ चैनल अयोध्या

26 मई 2019

 

अयोध्या। शोध संस्थान के संग्रहालय में अगले माह कर्नाटक से खरीद कर लाई गई कोदंब राम की आदम कद प्रतिमा शोभा बनने जा रही है। कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में इसे खरीदा गया है। काष्ठ कला की दुर्लभ 7 फुट ऊंची यह कृति बेहद आकर्षक बताई जा रही है, जो दो दिन पहले अयोध्या शोध संस्थान में आई है।

- Advertisement -

संस्थान के निदेशक डॉ. वाईपी सिंह के मुताबिक कोदंब राम की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति सम्मान से नवाजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि अब यह प्रतिमा अयोध्या शोध संस्थान की दुर्लभ कृतियों में शुमार होगी।

सीएम करेंगे लोकार्पण

जानकारी के मुताबिक, जून में इस प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम की तैयारी है। प्रयास किया जा रहा है कि जब सीएम योगी आदित्यनाथ यहां के मणि राम छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्म महोत्सव में आएं तो उन्हीं से इसका अनावरण करवाया जाए। महंत जी प्रतिनिधि महंत कमल नयन दास के मुताबिक जन्मोत्सव 7 जून से 15 जून तक चलेगा, जिसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ 7 जून को करेंगे। संस्थान के अधिकारी 7 जून को ही कोदंब राम की आदम कद की इस कृति का लोकार्पण भी करवा लेना चाहते हैं।

स्थाई प्लैटफॉर्म बनेगा

अयोध्या शोध संस्थान के प्रबंधक राम तीरथ ने बताया कि कोदंब राम की प्रतिमा दो दिन पहले संस्थान में पहुंच चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रतिमा का अनावरण अस्थायी स्थल पर करवाया जाएगा। बाद में लाइब्रेरी में जब इसका स्थाई प्लैटफॉर्म बन जाएगा, तो उसपर इसे स्थाई तौर पर स्थापित कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.