- Advertisement -

सुलतानपुर-इज्जत घरों का निर्माण 15 जून तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करें ग्राम सचिव व प्रधान- सीडीओ।

0 179

इज्जत घरों का निर्माण 15 जून तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करें ग्राम सचिव व प्रधान- सीडीओ।

- Advertisement -

शौंचालय निर्माण कार्य में रूचि न लेने वाले ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव को कारण बताओ नोटिस।

- Advertisement -

सुलतानपुर 29 मई, मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभाकक्ष में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की बैठक आयोजित की गयी, जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत जनपद में सबसे खराब प्रगति के 10 ग्राम पंचायतों के ग्राम सचिवों, ग्राम प्रधानों व सम्बन्धित विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी पंचायत और खण्ड विकास अधिकारी के साथ समीक्षा में पाया गया कि शौंचालय निर्माण कार्य में रूचि न लेने वाले ग्राम प्रधान व ग्राम सचिवों को कारण बताओ नोटिस के साथ-साथ विकास खण्ड दोस्तपुर के ग्राम पंचायत गोसैसिंहपुर के ग्राम सचिव रवीन्द्र दूबे के विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही की नोटिस के निर्देश दिये। इसी प्रकार प्रतापपुर कमैचा के ग्राम पंचायत रामगढ़ के ग्राम पंचायत सचिव के विरूद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि एवं विकास खण्ड प्रतापपुर कमैचा की ग्राम पंचायत कोथराखुर्द के ग्राम सचिव का अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने की कार्यवाही की गयी तथा विकास खण्ड कादीपुर की ग्राम पंचायत अन्दारायपुर, दौलतपुर एवं विकास खण्ड भदैंया की ग्राम पंचायत अभियाकला, विकास खण्ड दोस्तपुर की ग्राम पंचायत गोसैसिंहपुर के ग्राम प्रधान के विरूद्ध पंचायतीराज अधिनियम 1947 के अन्तर्गत 95(जी) की प्रारम्भिक नोटिस निर्गत करने का निर्देश दिया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त ग्राम प्रधानों एवं ग्राम सचिवों/सहायक विकास अधिकारी (पं0) को निर्देशित किया कि 03 दिन में 70 शौंचालयों का लक्ष्य दिया जा रहा है, जो ग्राम सभा इस लक्ष्य को नहीं हासिल कर पायेगा। उन ग्राम प्रधानों का खाता सीज किया जायेगा और ग्राम सचिवों के खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि जब तक गांव ओडीएफ नहीं घोषित हो जाता है। तब तक किसी भी विकास कार्य के लिये सचिव/प्रधान द्वारा चेक नहीं काटा जायेगा। बैठक में समस्त सचिवों एवं ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक स्थिति में एलओबी के अन्तर्गत चयनित लाभार्थियों के इज्जत घरों का निर्माण 15 जूल, 2019 से पूर्व किया जाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पीडी (डीआरडीए) एस0के0 द्विवेदी, डीसी मनरेगा विनय कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी, डॉ0 निरीश चन्द्र साहू, खण्ड विकास अधिकारी धनपतगंज, भदैया, दूबेपुर, अखण्डनगर, पीपी कमैचा, दोस्तपुर, ग्राम सचिव एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.