- Advertisement -

आंध्र:प्रदेश -आशा कार्यकत्रियों को अब मिलेंगे 10,000 रुपये,जगन मोहन सरकार का बड़ा फैसला,

0 293

आंध्र: जगन मोहन सरकार का बड़ा फैसला, आशा वर्कर्स को अब मिलेंगे 10,000 रुपये

रिपोर्ट-के.डी न्यूज़

- Advertisement -

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने ऐलान किया है कि राज्य में अब आशा वर्कर्स को सैलरी के रूप में 3000 रुपये की बजाय हर महीने 10,000 रुपये दिए जाएंगे।

- Advertisement -

हाइलाइट्स:
आंध्र प्रदेश की सीएम जगन मोहन रेड्डी ने बढ़ाई आशा वर्कर्स की सैलरी
सीएम के ऐलान के मुताबिक, अब आशा वर्कर्स को 10 हजार रुपये मिलेंगे
पहले राज्य में आशा वर्कर्स को हर महीने 3000 रुपये ही मिलते थे
राज्य में स्वास्थ्य और चिकित्सा क्षेत्र में लगभग 40000 वर्कर्स तैनात हैं

आंध्र प्रदेश की सत्ता पर हाल ही में काबिज हुए जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम जगन मोहन ने ऐलान किया है कि राज्य में काम करने वाली आशा कार्यकत्रियों को अब 10,000 रुपये मिलेंगे। आपको बता दें कि पहले यह राशि मात्र 3000 रुपये थी, जिसे अब तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दें कि देशभर में 8 लाख से ज्यादा आशा वर्कर्स स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में तैनात हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर विशेष योगदान दे रही हैं। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 2017 में ही आंध्र प्रदेश में 35000 से ज्यादा आशा वर्कर्स काम कर रही थीं।

क्या करती हैं आशा वर्कर्स?
आपको बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने, उपलब्ध सेवाओं के बारे में जानकारी देने, प्रसव के बारे में जानकारी और प्रसव के समय अस्पताल ले जाने और लोगों को जागरूक करने जैसे कार्यों के लिए आशा कार्यकत्रियों की नियुक्ति की जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.