- Advertisement -

जौनपुर-डॉक्टर एवं जिला पंचायत सदस्य की हत्या का योजना बनाते दो अपराधी गिरफ्तार

0 323

डॉक्टर एवं जिला पंचायत सदस्य की हत्या का योजना बनाते दो अपराधी गिरफ्तार

- Advertisement -

जौनपुर रिपोर्ट मनीष पाठक
जौनपुर। डाक्टर से 25लाख रुपए की रंगदारी मांगने और पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या की योजना बनातेबनाते दो अपराधियों को सिंगरामऊ थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों के कब्जे से 2 अवैध तमंचा चार कारतूस मोबाइल फोन व चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है।पकड़े गए दोनों बदमाशों की लंबी क्राइम हिस्ट्री है।पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि कुशवाहा मोड़ पर सिंगरामऊ पुलिस टीम आपस में डॉक्टरों से रंगदारी मांगने व अपराधियों के बारे में बातचीत कर रहे थे उसी समय मुखबीर द्वारा बताया गया कि इन बदमाशों द्वारा डॉक्टरों से रंगदारी मांगी गई है वह चोरी की मोटरसाइकिल के साथ कुशहा की तरफ से जहां मोड़ की तरफ आ रहे हैं एवं बस द्वारा लखनऊ जा सकते हैं।सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम द्वारा समय सुबह परीक्षा बजे कुशवाहा मोड़ पर मेड़बंदी कर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ में अपराधी ने अपना नाम विनोद सिंह एवं सत्य प्रकाश बताया।सत्य प्रकाश द्वारा बताया गया कि दिनांक 31 मई को जौनपुर पुलिस को भ्रमित करने के उद्देश्य से अपनी लोकेशन बदलकर हम लोग प्रयाग चले गए एवं वहीं से छिबरामऊ अंतर्गत एक डॉक्टर से 5लाख एवं थाना लाइन बाजार अंतर्गत दो डाक्टरों से 10 -10लाख रूपए की रंगदारी मांगी युवाओं न देने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी डॉक्टरों को 3 दिन का समय दिया गया था पैसा न देने पर डॉक्टरों के क्लीनिक पर फायरिंग करने एवं सफल होने पर तीन और डॉक्टरों से रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी। पूछताछ में बदमाशों द्वारा बताया गया कि हम लोगों की एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य दृश्य दुश्मनी है एवं हम लोग उसकी हत्या करने के लिए कैसा सिला कारतूस एवं गाड़ी की व्यवस्था कर रहे थे लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण
1-विनोद सिंह पुत्र स्वर्गीय हरजीत सिंह निवासी छितमपट्टी थाना सरपतहा जौनपुर
2-सत्य प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ रिंकू पुत्र योगेश श्रीवास्तव निवासी बनगांव पट्टी थाना बदलापुर जौनपुर
बरामदगी–
एक मोटरसाइकिल हीरो सुपर स्प्लेंडर बिना नंबर चोरी की, 02 कट्टा 315 बोर व चार कारतूस, 2 मोबाइल फोन रंगदारी की घटना में प्रयुक्त।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.