- Advertisement -

रायबरेली-आपरेशन मे लापरवाही, बाल- बाल बची महिला रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

0 142

आपरेशन मे लापरवाही, बाल- बाल बची महिला

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली : इलाज के दौरान लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक चिकित्सक ने ऑपरेशन के दौरान एक महिला मरीज के गले में कपड़ा छोड़ दिया। कुछ दिन बाद जब गले में मवाद बना और जांच हुई तो इसका पता चला। महिला के पति ने जिला अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार शहर के गोरा बाजार निवासी रवि कुमार सिंह ने यह एफआइआर लिखाई है। रवि का कहना है कि उनकी पत्नी नीलू सिंह को थायराइड था। उसने जिला अस्पताल के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. शिवकुमार से इलाज कराया। बीती छह जनवरी को चिकित्सक ने शहर के जेल गार्डेन रोड स्थित सिटी नर्सिंग होम में उसकी पत्नी का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के दौरान पत्नी के गले में कपड़ा छोड़ दिया था। इसके कुछ दिन बाद पत्नी के गले में मवाद बनने लगा। जांच हुई तो इसका पता चला। फिर 16 अप्रैल को लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में उसने पत्नी को भर्ती कराया। जहां 19 अप्रैल को दोबारा ऑपरेशन हुआ तब जाकर उसकी पत्नी की जान बची।

कोट-

- Advertisement -

ओटी में नहीं थी प्रकाश की व्यवस्था

महिला के पति का आरोप है कि जिस निजी अस्पताल में उसकी पत्नी का ऑपरेशन हुआ था, उसके ऑपरेशन थिएटर में पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं थीं। प्रकाश का भी उचित इंतजाम नहीं था। लाइट ठीक न होने के कारण इतना संवेदनशील ऑपरेशन मोबाइल की रोशनी में किया गया। पीड़ित ने नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

इनसेट-

जिला अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ लापरवाहीपूर्ण इलाज करने का मामला आया है। केस दर्ज कर लिया गया है। जांच की जाएगी।

-अतुल कुमार सिंह, शहर कोतवाल

Leave A Reply

Your email address will not be published.