- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारी बैठक सम्पन्न

0 248

सुलतानपुर-राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारी बैठक सम्पन्न

       सुलतानपुर 16 जनवरी/उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस सम्बन्धी बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
उप जिलाधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को जनपद में वृहद स्तर पर मनाया जायेगा। जिसके अन्तर्गत प्रत्येक बूथ पर तथा विभिन्न स्तरों पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने वाले मतदाताओं द्वारा शपथ ली जायेगी। वहीं कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन कर कार्यक्रम में अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाये जाने का कार्यक्रम भी पूर्वान्ह 11 बजे आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिन कार्यालयों में 25 जनवरी को अवकाश रहेगा, उन कार्यालयों में 24 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे मतदाता शपथ दिलाने का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
उप जिलाधिकारी ने बताया कि दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम Electoral Literacy for Stronger Democracy (मजबूत लोकतंत्र के लिये मतदाता साक्षरता) है। अधिक से अधिक से युवाओं और महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिये जिले में स्थित कालेजों, महाविद्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के साथ-साथ स्कूल कालेजों में प्रभात फेरी, स्लोगन राइटिंग, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, स्किट्स प्रतियोगिता, आॅनलाइन प्रतियोगिता, आदि गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा।  इसके साथ ही विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों, युवा मतदाता महोत्सव, समाचार पत्रों, टीवी चैनलों, आदि के द्वारा भी जन सामान्य को जागरूक किया जायेगा। महिलाओं की सहभागिता बढ़ाये जाने हेतु महिला संगठनों का सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि दिव्यांग व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में बढ़ाये जाने हेतु स्पेशल कैम्प लगाये जाने तथा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्रों पर विशेष सुविधाएं दिये जाने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये जा रहे हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -


———————————————-
पल्स पोलियो की बैठक 17 जनवरी को

सुलतानपुर 16 जनवरी/पल्स पोलियो एवं आईएमआई टीकाकरण कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु टास्क फोर्स की बैठक 17 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सभाकक्ष में सम्पन्न होगी।
———————————————-
इकाई स्थापना हेतु साक्षात्कार 18 जनवरी को

सुलतानपुर 16 जनवरी/पीएमईजीपी, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार एवं ओडीओपी योजनान्तर्गत वर्ष 2019-20 में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र में प्राप्त आवेदनकर्ताओं को उद्योग/सेवा की इकाई स्थापित करने हेतु डीएलटीएफसी के माध्यम से आवेदकों का साक्षात्कार 18 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से विकास भवन के सभागार में आयोजित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र ने दी।
————————————————————

Leave A Reply

Your email address will not be published.