- Advertisement -

यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी ने नवजात शिशुओं को पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारम्भ

0 178

यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी ने नवजात शिशुओं को पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारम्भ

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

19 से 27 जनवरी तक चलेगा पल्स पोलियो अभियान

0-5 वर्ष के लक्षित 344849 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

- Advertisement -

रविवार को जनपद में पल्स अभियान का शुभारम्भ हो गया। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल में नवजात शिशुओं को अपने हाथों से पोलियो ड्राप पिलाकर अभियान का शुभारम्भ किया।

जिला अस्पताल में अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर 15 नवजात शिशुओं को पोलियो ड्राप पिलाई गई।इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनसामान्य से अपील की है कि वे अपने 0-5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की ड्राप जरूर पिलवाएं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आर.एम.श्रीवास्तव ने बताया कि 19 से 27 जनवरी तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान के दौरान 0-5 वर्ष की उम्र तक के लक्षित कुल 344849 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी,जिसमें बूथ दिवस 19 जनवरी को जनपद में 892 बूथों पर बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी। इसके बाद सीएमओ द्वारा गठित 593 टीमों द्वारा घर-घर जाकर ड्राॅप पिलाने का कार्य किया जाएगा।उन्होंने बताया इसके बाद भी छूटे हुए लक्षित बच्चों को सोमवार 27 जनवरी को पोलियो की ड्राप पिलाई जाएगी।

पल्स पोलियो अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर उक्त के अतिरिक्त जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर सी.एस. अग्रवाल,जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर.के.सक्सेना, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डा. वरुण तरमन सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.