- Advertisement -

[यूपी/सुल्तानपुर-स्टूडेंट्स व पुलिस जागरूकता कार्यक्रम में कूरेभार के स्कूली छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर व नजदीक से देखा पुलिस की जीवनशैली

0 213

: स्टूडेंट्स व पुलिस जागरूकता कार्यक्रम में कूरेभार के स्कूली छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर व नजदीक से देखा पुलिस की जीवनशैली
[यूपी/सुल्तानपुर-स्टूडेंट्स व पुलिस जागरूकता कार्यक्रम में कूरेभार के स्कूली छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर व नजदीक से देखा पुलिस की जीवनशैली

- Advertisement -

बुधवार को स्टूडेंट पुलिस कार्यक्रम के तहत राजकीय स्कूल भरथी सरैया की छात्राओं ने कूरेभार थाने पहुँचकर यहां की भौगोलिक स्थिति के बारे में जाना।यहां छात्राओं को पुलिस की जीवनशैली व कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी देते हये, सकारात्मक सोच व आत्मरक्षा के बारे में बताया गया।कार्यक्रम के नोडल अधिकारी उपनिरीक्षक मृदुल मयंक पाण्डेय ने छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में बिस्तार से बताते हुए कहा कि किसी भी बिषम परिस्थितियों में आप अपना साहस बनाये रखे।साहस शक्ति देता है।थाना प्रभारी दुर्गाप्रसाद शुक्ला ने छात्राओं को पुलिस के प्रति सकारात्मक सोच,उनके अंदर पुलिस का भय व झिझक को दूर करने का प्रयास किया।स्टुडेन्ट पुलिस कैडेट ( एस. पी. सी.) कार्यक्रम के तहत थाना कूरेभार में राजकीय हाईस्कूल सरैंया भरथी से आये हुई स्कूल के छात्राओं तथा अध्यापकगणो को थानाध्यक्ष कूरेभार के द्वारा थाना कूरेभार में पुलिस कार्य प्रणाली के बारे में बताया गया तथा थाना हाजा कार्यालय जन सुनवाई पटल सीसीटीएनएस कार्यालय के बारे में बताया गया समस्त छात्राओं को महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध के बारे में बताया गया तथा शासन द्वारा चलाई गई योजनाओं जैसे डायल 112 डायल 1090 के बारे में बताया गया ।

-सुलतानपुर पुलिस*

- Advertisement -

थाना कोतवाली नगर
पुलिस अधीक्षक  सुलतानपुर के निर्देशन में वांछित / फरार अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना कोतवाली नगर में दिनांक – 07.01.2020 को हुई घटना के सम्बंध में थाना कोतवाली नगर में मु0अ0स0- 58/2020 धारा 147/148/149/302/307/120बी/504/506 भा0द0वि0 पंजीकृत कर लगातार अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाया गया जिससे सम्बंधित एक अभियुक्त की गिरफ्तारी पूर्व मे की गयी थी । आज दिनांक 22.01.2020 को मुकदमा उपरोक्त से सम्बंधित अभियुक्त मो0 आजम पुत्र शमसाद निवासी डिहवा थाना कोतवाली नगर जनपद सुल्तानपुर को पयागीपुर चौराहे के पास वाराणसी मार्ग से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त के कब्जे से एक अदद देशी पिस्टल व 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद की गयी ।
थाना कूरेभार
पुलिस अधीक्षक जनपद सुल्तानपुर के निर्देशन में स्टुडेन्ट पुलिस कैडेट ( एस. पी. सी.) कार्यक्रम के तहत थाना कूरेभार में राजकीय हाईस्कूल सरैंया भरथी से आये हुई स्कूल के छात्राओं तथा अध्यापकगणो को थानाध्यक्ष कूरेभार के द्वारा थाना कूरेभार में पुलिस कार्य प्रणाली के बारे में बताया गया तथा थाना हाजा कार्यालय जन सुनवाई पटल सीसीटीएनएस कार्यालय के बारे में बताया गया समस्त छात्राओं को महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध के बारे में बताया गया तथा शासन द्वारा चलाई गई योजनाओं जैसे डायल 112 डायल 1090 के बारे में बताया गया ।

*151/107/116 सीआरपीसी की कार्यवाही*
पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के निर्देशन में जनपद में शान्ति व्यवस्था भंग किये जाने के सम्बंध में चलाये गये अभियान के अन्तर्गत थाना-कुडवार से 04, थाना- दोस्तपुर से 01, थाना – करौदीकला से 01, थाना चांदा से 02, कुल 08 व्यक्तियो का अलग-अलग प्रकरण में शांति व्यवस्था भंग करने के सम्बन्ध में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।

*यातायात*
आज दिनांक 22.01.2020 को पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के निर्देशन में यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के लिए यातायात प्रभारी द्वारा चलाये गये वाहन चेकिंग अभियान में बिना हेलमेट व बिना सीट बेल्ट में 25 वाहनो का ई-चालान किया गया ।

सुलतानपुर-थाने पर पहुँची स्कूली छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुण व पुलिस की जीवनशैली

Leave A Reply

Your email address will not be published.