- Advertisement -

यूपी/अमेठी-उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर विकास भवन में आयोजित हुआ भव्य समारोह

0 167

यूपी/अमेठी-उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर विकास भवन में आयोजित हुआ भव्य समारोह

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को मिला सम्मान

सूचना विभाग द्वारा भेजी गई एलईडी वैन के माध्यम से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के 70वें स्थापना दिवस के अवसर पर जनपद मुख्यालय पर विकास भवन परिसर में भव्य समारोह का आयोजन किया गया।

- Advertisement -

समारोह का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि विधायक अमेठी गरिमा सिंह व जिलाधिकारी अरुण कुमार ने किया।समारोह का औपचारिक शुभारम्भ करने के उपरान्त मुख्य अतिथि ने जनप्रनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया तथा योजनाओं आदि के बारे में जानकारी ली।स्टालों के निरीक्षण के बाद दीप प्रज्ज्वलन समारोह का विधिवत शुभारम्भ हुआ।

जिलाधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर विगत वर्षों में आयोजन का शुभारम्भ प्रदेश स्तर पर किया गया तथा शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर समारोह एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।विभिन्न विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह समारोह जनपद के विकास में नया आयाम स्थापित करेगा तथा जनसामान्य योजनाओं की जानकारियां लेकर ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित होंगें।

मुख्य अतिथि विधायक अमेठी ने कहा कि यूपी दिवस के अवसर पर जनपद के चंहुंमुखी विकास के लिए लक्ष्य निर्धारित कर उस पर पूरे अमल के साथ काम करने की जरूरत है।उन्होंने प्रदेश के यश्स्वी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से प्रदेश के स्थापना दिवस के बारे में लोग अवगत हो सके। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कराए गए समारोह में आए हुए जनसामान्य से अपील करते हुए कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों के माध्यम से जानकारियां हासिल करें और अवसर का लाभ उठाएं। इस दौरान माननीय विधायक व जिलाधिकारी महोदय द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र व स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यूपी दिवस समारोह के अवसर पर विकास भवन प्रांगण में पंचायतीराज,बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा,मनरेगा, प्रोबेशन विभाग,बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग,उद्यान विभाग, कृषि विभाग,पूर्ति विभाग,दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग,पिछड़ावर्ग कल्याण, पशु पालन विभाग,डूडा,खादी एवं ग्रामोद्योग,जिला उद्योग केन्द्र, श्रम विभाग,बैंक,जल निगम, ग्राम्य विकास विभाग,कौशल विकास, एनआरएलएम सहित अन्य विभागों के स्टाॅल एवं प्रदर्शनियां लगाई गई।सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा भेजी गई एलईडी वेन के माध्यम से लखनऊ में आयोजित माननीय मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण तथा विभिन्न योजनाओं व गंगा यात्रा से संबंधित कार्यक्रम का आम जनमानस के मध्य प्रचार प्रसार किया गया।मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर कृषि निदेशक सत्येंद्र चौहान,जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडे, परियोजना निदेशक आशुतोष दुबे,जिला समाज कल्याण अधिकारी,जिला उद्यान अधिकारी,जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित आंगनबाड़ी कार्यकत्री,आशा बहुएं तथा जनसामान्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.