- Advertisement -

यूपी  /अयोध्या-जिला अधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बीकापुर तहसील में समाधान दिवस में सुनी जनता की समस्याएं 

0 225

यूपी  /अयोध्या-जिला अधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बीकापुर तहसील में समाधान दिवस में सुनी जनता की समस्याएं 

रिपोर्ट मनोज तिवारी

- Advertisement -

जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आशीष कुमार तिवारी ने तहसील बीकापुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आम जनता की समस्याओं को सुना तथा प्राप्त जन शिकायतों से संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर शिकायतों के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से जुड़ी हुई कुल 219 शिकायतें प्राप्त हुई, इसमें राजस्व विभाग से संबंधित 80, पुलिस विभाग से 60, विकास से 20, पूर्ति विभाग से 25 तथा चकबंदी से संबंधित 12 शिकायतें सम्मिलित है। जिसमें से 5 शिकायतों का तत्काल मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने शेष शिकायतों को भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को  यथाशीघ्र निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया।

- Advertisement -

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री झा ने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित गरीबी के कारण इलाज कराने में असमर्थ तहसील व ब्लाक बीकापुर के ग्राम नरोत्तमपुर निवासी रामराज चैबे पुत्र राम अंजोर चैबे को इलाज हेतु रेड क्रॉस सोसाइटी से 5 हजार रू0 की आर्थिक मदद प्रदान करने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।

एक अन्य शिकायतकर्ता अशोक मिश्र पुत्र रामकरन मिश्र निवासी ब्लॉक बीकापुर ग्राम सरायभनौली ने सरकारी ट्यूबवेल 165 बीजी के विगत दस दिनों से खराब होने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन (टयूबल) को शीघ्र ट्यूबवेल ठीक कराकर कर आख्या देने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में सुरेंद्र कुमार यादव प्रधान प्रतिनिधि ग्राम मंगारी बीकापुर ने ग्राम मंगारी के राजस्व गांव हरिवंशपुर में पुरानी आबादी की जमीन में पूर्वजों से चले आ रहे रास्ते पर कुछ लोगों द्वारा रास्ता बंद करके अतिक्रमण करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उप जिला अधिकारी बीकापुर तथा सीओ बीकापुर को शीघ्र स्वयं जांच कर रास्ते के कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, एसडीएम बीकापुर, सीओ बीकापुर, डीडीओ, तहसीलदार बीकापुर, सहित अन्य विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.