- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-कलेक्ट्रेट परिसर में गोवंश पाये जाने पर डीएम हुई शक्त, गोशाला भेजने का दिया निर्देश,

0 111

*जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालयों का किया गया निरीक्षण।*

*चकबन्दी कार्यालय में गन्दगी देख जिलाधिकारी ने सहायक चकबन्दी अधिकारी को लगायी फटकार।*

- Advertisement -

*कलेक्ट्रेट परिसर में गोवंश पाये जाने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए गोशाला भेजने का दिया निर्देश।*

- Advertisement -

सुलतानपुर 05 फरवरी/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने आज अपरान्ह में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके पश्चात चकबन्दी कार्यालय का निरीक्षण करने पर नियमित रूप से साफ-सफाई होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि कार्यालय की नियमित रूप से सफाई करायी जाये। उन्होंने कलेक्ट्रेट नाजिर को निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट परिसर में भी सफाई पर विशेष ध्यान दिये जायें।
जिलाधिकारी ने जिला निर्वाचन कार्यालय के ईवीएम/स्ट्रांगरूम का निरीक्षण करते हुए पाया कि स्ट्रांगरूम लाॅक है। उन्होंने सीसीटीवी कैमरा क्रियाशील रहने की जानकारी ली, जिस पर सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि स्ट्रांगरूम सहित सभी स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील हैं। उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि अभिलेखों का रख-रखाव और सुव्यवस्थित ढंग से किये जायें। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित चकबन्दी कार्यालय का भी आकस्मिक निरीक्षण करते हुए पाया कि कार्यालय में नियमित सफाई न होने से गन्दगी है, जिस पर कड़ी फटकार सहायक चकबन्दी अधिकारी को लगाते हुए निर्देशित किया कि तत्काल कार्यालय की सफाई सुनिश्चित की जाये। उन्होंने स्पष्टीकरण भी लिये जाने का निर्देश दिये। उन्होंने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि सभी अपने-अपने कार्यालयों की साफ-सफाई, अभिलेखों के रख-रखाव तथा पुरूष एवं महिला शौंचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने चकबन्दी कार्यालय में रिकार्ड आदि का निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया कि अभिलेखों का रख-रखाव सुव्यवस्थित ढंग से रखे जायें। उन्होंने कलेक्ट्रेट में स्थित उक्त कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में घूम रहे गोवंश को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्ट्रेट नाजिर को निर्देशित किया कि अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद को सूचित करें कि तत्काल गोवंश को गोशाला में भेजवायें।
निरीक्षण के अवसर पर एसओसी चकबन्दी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 राजेश कुमार, कलेक्ट्रेट नाजिर सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

 


*यूपी-नये तेवर व नये कलेवर में जल्द आने वाला है KDNEWS ,सुलतानपुर/अमेठी/अयोध्या समेत जनपदों की ख़बरों के लिए देखते रहिये के.डी न्यूज़*
——————————————————————
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.