- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-जनपद के CHC में सांसद निधि से 5 एक्स रे मशीन की मिली है सौगात,कूरेभार में भी लगेगी एक्स रे मशीन

0 146

सुलतानपुर। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्था व सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सांसद मेनका संजय गांधी ने कदम बढ़ाए है। श्रीमती गांधी को 16 जनवरी को विकास भवन में आयोजित दिशा की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान बताया गया था कि जिले के 5 स्वास्थ्य केन्द्रों पर एक्स- रे मशीन उपलब्ध नही है।जिसके कारण से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को एक्स-रे कराने में अत्यंत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

- Advertisement -

- Advertisement -

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने 16 जनवरी को दिशा की बैठक में एवं 17 जनवरी को संसदीय क्षेत्र भ्रमण के दौरान अखण्डनगर ब्लाक के कुंदा भैरोपुर गांव में आयोजित जनसभा में अपने संबोधन में ग्रामीण क्षेत्र के 5 स्वास्थ्य केंद्रों को सांसद निधि से 5 एक्स रे मशीन की सौगात देने की घोषणा की थी।

रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने एक्स-रे मशीन लगाने की घोषणा को पूरा करने के क्रम में *30 जनवरी को जिलाधिकारी को लिखे पत्र में 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों क्रमशः कुड़वार, कूरेभार, बल्दीराय, करौंदीकला एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र- प्रतापपुर कमैचा* पर जनहित में सांसद निधि से एक्स-रे मशीन स्थापित कराने के लिए संबंधित विभाग से प्राक्कलन तैयार करा कर आवश्यक धनराशि से अवगत कराने के लिये लिखा है ताकि उक्त कार्य के लिए सांसद निधि से धनराशि आवंटित की जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.