- Advertisement -

सुलतानपुर-(अपडेट खबर)शहर के करौंदिया मुहल्ले से ग़ायब हुई दो वर्षीय बच्ची मिली,पुलिस की जांच पड़ताल में कुछ हैरतअंगेज खुलासा होने को अभी बाकी

इस खबर को प्रमुखता से सीनियर पत्रकार जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने उठाई

0 356

*संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई दो साल की बच्ची
*शहर के करौंदिया मुहल्ले में बीती रात हुई वारदात
*पुलिस को खोजे नही मिल रहे अपहर्ता व गुमशुदा
*नशेड़ी बाप की भूमिका संदिग्ध 

शायद पुलिस जांच पड़ताल में कुछ हैरतअंगेज खुलासा अभी हो सकता है बाकी।

- Advertisement -

इस खबर को प्रमुखता से सीनियर पत्रकार जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने उठाई

सुल्तानपुर।शनिवार की रात करौंदिया मुहल्ले से एक दुधमुंही बच्ची संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गयी। नशेड़ी बाप ही बेटी को घर से लेकर निकला था। उसे जिस बाइक पर बिठाया उसका चालक ही लेकर चला गया। अब पिता बाइक सवार को पहचानने से इनकार कर रहा है। रात से ही निराला नगर सहित कोतवाली पुलिस तलाश में जुटी है 18 घंटे बाद भी मासूम का पता नही चला है इलाके में लगे सीसीटीवी से सूत्र तलाशे जा रहे है फिलहाल कोई सफलता नही मिली है।
मोतिगरपुर के करनाईपुर गांव का रमेश भट्टावा गली के एक मकान में किराये पर रहता है। बीती रात उसने 100 डायल को सूचना दी कि उसकी मासूम को कोई बाइक पर बिठा कर अगवा कर ले गया। 10 मिनट में ही पीआरबी क्यूआरटी व कोतवाली पुलिस पहुंच गई। पूछताछ से पता चला कि महाराष्ट्र बैंक के सामने पान की गुमटी पर रमेश नशे की हालत में पहुंचा वहा पहले से ही एक बाइक सवार खड़ा था दोनो ने साथ ही सिगरेट पिया। फिर रमेश ने दो साल की बच्ची को बाइक सवार के आगे बैठा दिया। रमेश ने कहा कि मोटरसायकिल ले कर जैसे ही सवार भागा वो पीछे पीछे भट्ठावा गली में दौड़ा लेकिन बच्ची व बाइक सवार नही मिला। रात ही पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दिया सुबह आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
*शाम को ही हुई थी पति पत्नी में तकरार*
पता चला है कि शनिवार को घटना से कुछ देर पहले ही रमेश व उसकी बीवी के बीच झगड़ा हुआ था तब बच्ची को घर छोड़कर माँ किसी के साथ भग गयी थी। मासूम के लापता होने की खबर पर जब उसकी माँ से संपर्क किया गया तो वो लखनऊ में थी रात ही उसे पुलिस ने बुलवाया तो वो रमेश पर ही बेटी को गायब कर देने का आरोप लगाने लगी।

*घर की ओर ही गए थे रमेश व बाइक सवार*

- Advertisement -

पुलिस के सामने बार बार बयान बदल रहे बाप ही उस समय शक के घेरे में आ गया जब सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को बैठाए बाइक सवार व उसके पीछे रमेश को भट्ठावा गली में जाते देखा जा रहा है। बाइक सवार के पास की गली में मुड़ने व बाप के सीधे रेल लाइन तक चले जाने के थोड़ी देर बाद मोटरसाइकिल के बच्ची के साथ वापस आने के फुटेज मिल रहे है साथ ही रमेश को धुत तथा 100 डायल करते साफ दिख रहा है।वापसी में बाइक वाला बच्ची को लेकर कहाँ चला गया इसका पता अभी तक नही चल पाया है। पुलिस मा बाप से पूछताछ कर बच्ची को सकुशल बरामद करने में जुटी है।

इस पूरे मामले परत दर परत खोलते हुए  पत्रकार राहुल सोनकर ने अपने कलम से जौहर  दिखाया औऱ आप को अपडेट जानकारी दिया कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच की तो सच्चाई कुछ और ही निकल रही हैं

*लापता बच्ची पलक मामले में आया नया मोड़,बच्ची नही हुई थी लापता,बच्ची हुई थी साजिश की शिकार*

सुल्तानपुर- कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के करौंदिया मोहल्ले से बीती रात 2 वर्षीय बच्ची के लापता होने की चर्चाओं से बाजार गर्म था,बीती रात पुलिस सक्रियता से रविवार को शाम ढलते ढलते लापता बच्ची को सकुशल निरालानगर चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार व राम नगर इमिलिया चौकी इंचार्ज सीताराम यादव ने बरामद करते हुए बच्ची के परिजनों के सुपुर्द किया, 2वर्षीय मासूम पलक को कुड़वार थाना क्षेत्र के कटावा लौटन का पुरवा निवासी भीम शंकर के घर से पुलिस ने बरामद किया पुलिसिया के जांच आधार पर भीम शंकर ने बच्ची को साजिश लेकर भागा था चोरी छिपे अपने घर मे रखने की मंशा थी जो पूरी ना हो सकी,पूरा मामला नगर कोतवाली के करौंदिया से शुरू होता है जहा से किराए के मकान में रह रहे रमेश अपनी 2 वर्षीय पुत्री पलक को लेकर टहलने निकला था।जानकारी के मुताबिक रविवार की बीती रात लगभग 10.30 बजे रोड किनारे टहलने को निकला,लगभग 11 बजे बच्ची के लापता होने की सुचना डायल 112 पर करवाता है,लेकिन सूत्र बताते है की रमेश नशे का है आदी और बीती रात रमेश नशे धुत होकर अपनी बीवी से विवाद बाद ही मासूम पलक को लेकर घर से निकला था बाहर,उस दरमियान ही इसकी मुलाकात भीम शंकर से थी हुई,भीम शंकर भी नशाखोर प्रवृति का ही निकला व्यक्ति,जब दोनों नशेड़ियों का हुआ आमना सामना तो दोस्ती का शिलशिला बढ़ गया आगे,फिर क्या था दोस्ती इस कदर बढ़ी की रमेश भूल गया अपना सब कुछ, भीम शंकर रमेश की आंखों में धूल झोख बच्ची पलक को उठा हो गया रफू चक्कर,पुलिस जांच पड़ताल दौरान जब पुलिस बच्ची तक पहुँची तो दर परतदर खुलते गए लापता बच्ची होने के राज, पुलिस गिरफ्तार भीम शंकर को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 363 के तहत कर लिया है गिरफ्तार पुलिस आगे की कानूनी कार्यवाही में गई है जुट,मामले में स्पष्ठ अभी जादा कह पाना होगी जल्दी बाजी, लेकिन खबर लिखे जाने तक मीडिया समक्ष यही जानकारी हुई है साझा,शायद पुलिस जांच पड़ताल में कुछ हैरतअंगेज खुलासा अभी हो सकता है बाकी।

इनसेट- लापता बच्ची के खबर को करौंदिया निवासी जिले के वरिष्ठ पत्रकार व जिला सत्र न्यायालय के अधिवक्ता जितेन्द्र श्रीवास्तव ने प्रमुखता से था उठाया पुलिस जांच पड़ताल में कदम से कदम मिलाते हुए एक जागरूक नागरिक होने का दिया था परिचय,मोहल्ले के घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवाने में पुलिस को दिया था सहयोग, लगातार लापता बच्ची के बरामद होने की सूचना प्राप्त करने के लिए पुलिस के सम्पर्क में थे बने,वही इस मामले में जब जितेन्द्र श्रीवास्तव से की गई दूरभाष पर वार्ता,तो उन्होंने साफ लफ्जो में बताया,मदद की भावना ही हम सभी नागरिकों का होना चाहिए कर्तव्य,पुलिस भी होते है इंसान,हमारी मदद से अगर होती है उनकी राह आसान तो हमे आगे बढ़ उनसे जानकारियां साझा करते हुए जांच पड़ताल में करनी चाहिए उनकी मदद,मैंने सिर्फ एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज किया है अदा,मुझे इस बात की है खुशी की एक मासूम बच्ची कुशलपूर्वक अपने माँ बाप से आ है मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.