- Advertisement -

यूपी/अमेठी-नेत्र परीक्षण शिविर 150 मरीजो का हुआ परीक्षण,20 ब्यक्तियों को मिलेगी रोशनी

0 370

यूपी/अमेठी-नेत्र परीक्षण शिविर 150 मरीजो का हुआ परीक्षण,20 ब्यक्तियों को मिलेगी रोशनी

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

विधायक गरिमा सिंह के प्रयास से सती महारानी जन कल्याण ट्रस्ट की ओर 150 से अधिक मरीजो का नेत्र परीक्षण किया गया 20 से अधिक मरीजो को ऑपरेशन के लिये चिन्हित किया गया।

विधायक गरिमा सिंह की ओर से सती महारानी जनकल्याण ट्रस्ट की तरफ से विधानसभा अमेठी के विकासखण्ड भादर के न्याय पंचायत त्रिसुंडी के लोगो के लिए इंग्लिश मीडिम मॉडल अपर प्राइमरी स्कूल के परिसर में निःशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किया जा रहा है।

- Advertisement -

ट्रस्ट की संचालक शाम्भवी सिंह ने बताया कि गांव का कोई भी गरीब आंखो की बीमारी से ग्रसित नही रहेगा।गांव गांव टीम भेजकर लोगो को चयनित किया जा रहा है।न्याय पंचायतस्तर पर कैम्प आयोजित कर आंखों की जांच की जा रही है।बताया कि आज न्याय पंचायत त्रिसुंडी के 150 से अधिक लोगो की आंख की जांच कराई गई जिसमें 20 से अधिक लोग मोतियाबिंद रोगी मिले सभी लोगो को परीक्षण के बाद सीधे अस्पताल ले जाकर ऑपरेशन कराकर लेंस लगवाया जा रहा है।

बुधवार को त्रिसुंडी न्यायपंचायत में आयोजित कैम्प में विधायक प्रतिनिधि राजकुमार अनन्त विक्रम सिंह ने कहा कि विधायक का यही प्रयास है कि हमारे यहां कोई भी गरीब इलाज के अभाव में न रहे अभी नेत्र कैम्प लगवाया जा रहा है आगे हेल्थ कैम्प लगवाने की तैयारी है अगले माह इसकी शुरुआत हो जाएगी।शिविर के पश्चात विकलांग कैम्प भी विधानसभास्तर पर आयोजित होगा।हमारा यही प्रयास है कि कोई भी विकलांग कृतिम अंग और उपकरण के अभाव में न रहे।

ट्रस्ट की ओर से ताला,नरैनी,रामगढ़,खेरौना, पश्चिम दुवारा,भेटुवा,धरईमाफी, कोरारी गिरधरशाह, रामदेयपुर,टीकरामाफी,इस्माइलपुर,कल्याणपुर,अग्रेसर, न्यायपंचायत में शिविर लगाया जा चुका है।

इस मौके पर ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार जायसवाल,बंटी सिंह प्रधान प्रतिनिधि,अनिल सिंह,प्रमोद सिंह,मनोज यादव,मंडल अध्यक्ष दिलीप विश्वकर्मा,बबलू पांडेय,पवन ओझा,दिलीप सिंह लहना,धुन्नू सिंह ,रिंकू सिंह,रज्जन सिंह,आनंद सिंह ढेमा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.