- Advertisement -

सुलतानपुर-जिलाधिकारी द्वारा सांइस एग्जीवीशन का किया गया उद्घाटन।

0 134

*जिलाधिकारी द्वारा सांइस एग्जीवीशन का किया गया उद्घाटन।*

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर 19 फरवरी/ मार्डन पब्लिक स्कूल गभड़िया में साइंस एग्जीवीशन का उद्घाटन मुख्य अतिथि/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा किया गया। मार्डन पब्लिक स्कूल में बच्चों द्वारा सांइस एग्जीवीशन/विज्ञान प्रदर्शनी में पर्यावरण को कैसे शुद्ध रखा जाये और रद्दी का कैसे इस्तेमान किया जाये। प्रोजेक्ट के माध्यम से जन सामान्य में संदेश देने का काम किया है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी।
जिलाधिकारी ने बच्चों द्वारा बनाये गये प्रोजेक्ट का बारीकी से निरीक्षण करते हुए एक-एक बच्चों से प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी ली और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण एक जटिल समस्या है। इसको कैसे शुद्ध रखा जाये। यह बहुत बड़ी चुनौती है। इसके लिये हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा और बच्चों को भी इसके विषय में जानकारी देनी होगी। उन्होंने नेचुरल रिर्सोसेस एवं जंक फूड व विज्ञान के विकास के साथ-साथ पानी को अधिक से अधिक बचाने के विषय में भी जानकारी दी।
जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के बच्चों द्वारा बनाये गये प्रोजेक्ट सोलर सिस्टम, लाइट हाउस, एयर पोल्यूशन, वाटर साइकिल, भूकम्प एलर्ट, ब्लोवर, वाशिंग मशीन, वाटर लेवल, हाईड्रोलिक लिफ्ट, सोलर पावर सिंचाई, एटीएम, प्रोजेक्टर आदि का अवलोकन कर प्रसन्नता व्यक्त की गयी। कार्यक्रम के शुभारम्भ में स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि सहित सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने कार्यक्रम समापन के अवसर पर उपस्थित अभिभावकगण एवं बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा ऐसा क्षेत्र है, जिसकी कोई तुलना नहीं की जा सकती।
इस अवसर पर समाज सेवी करतार केशव यादव, विद्यालय के प्रबन्धक अब्दुल सत्तार, प्रधानाचार्य अनीतादास, उप प्रधानाचार्य शिवेन्द्र पाण्डेय, जिला सुरक्षा संगठन अध्यक्ष बलदेव सिंह सहित अभिभावकगण, शिक्षक व स्कूली बच्चे आदि उपस्थित रहे।
————————————————————
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.