- Advertisement -

अमेठी-डीएम ने की स्वच्छ भारत मिशन की बैठक,जिला पंचायत अधिकारी ने कहा की शौचालय को ससमय पूर्ण किया जाय चंदन दुबे की रिपोर्ट

0 379

यूपी/अमेठी-डीएम ने की स्वच्छ भारत मिशन की बैठक,जिला पंचायत अधिकारी ने कहा की शौचालय को ससमय पूर्ण किया जाय

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

- Advertisement -

जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में स्वच्छ भारत मिशन की बैठक संपन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्व में आयोजित हुई बैठक की अनुपालन की जानकारी प्राप्त की।इसके उपरांत जिलाधिकारी  ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अभी तक जो भी शौचालय अपूर्ण हैं उन्हें ससमय गुणवत्ता के साथ पूर्ण कर लिए जाए व उनकी जियो टैगिंग भी कर ली जाए इसमें किसी भी प्रकार की सिथिलता न बरती जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरुप ग्राम पंचायतों को बाह्यशौच न करने, स्वच्छता के प्रति जागरूकता हेतु जनसामान्य को प्रेरित किए जाएं साथ ही कचरा निस्तारण व डंपिंग हेतु लोगों को जागरूक किया जाए।उन्होंने कहा कि गीला व सूखा कचरा प्रबंधन एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा जिन लाभार्थियों को शौचालय  की धनराशि अभी तक नहीं भेजी गई है उन्हें जल्द ही धनराशि उनके खाते में अवश्य भेज दे।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ,जिला पंचायत राज अधिकारी देवेन्द्र सिंह,स्वच्छ भारत मिशन प्रेरक आर.पी. सिंह मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.