- Advertisement -

सुलतानपुर-कोरोना वायरस की अफवाहों पर कदापि ध्यान न दें, जनपद में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है,सम्पूर्ण समाधान दिवस पर DM ने कही उक्त बातें

0 130

*सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त जन शिकायतों/समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध ढंग से करें – जिलाधिकारी।*

*कोरोना वायरस की अफवाहों पर कदापि ध्यान न दें, जनपद में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है।*

- Advertisement -

सुलतानपुर 17 मार्च/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में माह के तीसरे मंगलवार को आज तहसील सदर सभागार में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा आये एक-एक फरियादियों की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण मौके पर उपस्थित अधिकारियों से किये जाने का निर्देश दिया। डीएम ने कोरोना वायरस के अफवाहों पर कहा कि जनपद में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। अफवाहों से सभी को सावधान रहने की जरूरत है, परन्तु सावधानी एवं सर्तकता ही बचाव है।
जिलाधिकारी द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन विभागों की शिकायतें आज प्राप्त हुई हैं उन विभागों के अधिकारी सन्दर्भित प्रकरण गम्भीरता से देखे और उसका निस्तारण सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी के समक्ष आज नाली विवाद, शौंचालय व आवास की मांग, अमल दरामद, वरासत सम्बन्धी प्रार्थना तथा भूमि विवाद आदि के प्रकरण प्राप्त हुए। उन्होंने राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजस्व विभाग के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग के प्रार्थना पत्र का निस्तारण समयबद्ध ढंग से करना सुनिश्चित करें।
जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष कुल 144 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें राजस्व के 73, पुलिस के 28, विकास के 24, समाज कल्याण के 01 व अन्य विभागों के 18 प्रार्थना पत्र मिले, जिसमें 17 शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी द्वारा मौके पर उपस्थित अधिकारियों से कराया गया। शेष शिकायतें सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा ससमय करने के निर्देश दिये गये हैं। इसी प्रकार तहसील जयसिंहपुर, लम्भुआ, कादीपुर व बल्दीराय में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जन शिकायतों/समस्याओं को उपस्थित अपर जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी द्वारा सुनी गयी और उसका निस्तारण किये जाने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक तथा सीएमओ ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कहा कि जनपद में कोरोना वायरस को लेकर काफी अफवाह चल रहा है। कोरोना वायरस का जनपद में एक भी व्यक्ति ग्रसित नहीं है। हम सभी को सावधान एवं सर्तक रहने की जरूरत है तथा साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि 27 लोग बाहर से यहां आये थे, जिनकी जाॅच स्वास्थ्य विभाग की टीम से करायी गयी। जाॅच में सभी निगेटिव पाया गया, कोई कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि बार्डर एरिया पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम गहन जाॅच कर रही है। जनपद में कोरोना वायरस के सन्दर्भ में प्रत्येक स्तर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। डीएम ने कहा कि जनपद में मास्क एवं सेनेटाइजर की कोई कमी नही है। यदि प्रकाश में आया कि कोई दुकानदार मास्क एवं सेनेटाइजर की काला बाजारी करते पाया गया, तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी, डीएफओ आनन्देश्वर प्रसाद, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 डी0 आर0 विश्वकर्मा, परियोजना निदेशक(डी0आर0डी0ए0) एस0के0 द्विवेदी, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार शाही, डीसी मनरेगा/एनआरएलएम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार सक्सेना सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सतीश चन्द्र शुक्ला व खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी तथा पुलिस विभाग के अधिकारीगण एवं फरियादीगण उपस्थित रहे।
————————————————————–
जिला सूचना कार्यालय, सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.