- Advertisement -

सुलतानपुर-मई में भी निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कराये जाने की स्वीकृति मिली,किसको मिलेगा सरकारी खाद्यान्न देखे रिपोर्ट

0 265

प्रेस विज्ञप्ति

- Advertisement -

      सुलतानपुर 30 अप्रैल/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने समस्त अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारकों को सूचित किया है कि अपर मुख्य सचिव राजस्व उ0प्र0 शासन द्वारा 24 अप्रैल, 2020 को ऐसे पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारक जो मनरेगा जाॅब कार्ड धारक हैं/श्रम विभाग में पंजीकृत हैं/ नगर निकाय में पंजीकृत श्रमिक है तथा समस्त अन्त्योदय कार्ड धारकों को माह अप्रैल की भाँति माह मई में भी निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कराये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी है। 
     उन्होंने बताया कि जनपद के ऐसे पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारक जो मनरेगा जाॅब कार्ड धारक/श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक हैं/ नगर निकाय में पंजीकृत श्रमिक हैं तथा समस्त अन्त्योदय कार्ड धारकों को सूचित किया जाता है कि  वह माह मई, 2020 में सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए अपने से सम्बन्धित उचित दर दुकानों पर 01 मई से 12 मई, 2020 में मध्य जाकर अपना नियमित राशन नियमानुसार ई-पाॅस में प्रदर्शित कार्ड/यूनिट के अनुसार निःशुल्क प्राप्त कर लें।  समस्त पात्र गृहस्थी योजना ऐसे राशन कार्ड धारक जो मनरेगा जाॅब कार्ड धारक हैं/श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक हैं एवं नगर निकाय में पंजीकृत श्रमिक हैं से यह अपेक्षा की है कि निःशुल्क राशन प्राप्त करने हेतु अपना जाॅब कार्ड/पंजीकरण का पत्र अपने साथ कोटे की दुकान पर अवश्य लेकर आयें, जिन पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारकों के पास मनरेगा जाॅब/श्रम विभाग का पंजीकरण व नगर निकाय का पंजीकरण नहीं है, को मूल्य देकर अपना खाद्यान्न नियमानुसार उचित दर विक्रेता से प्राप्त करेंगे। 
    उन्होंने इसी प्रकार समस्त अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को माह मई, 2020 में ही 15 से 26 मई के मध्य प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत ई-पाॅस में प्रदर्शित राशन/यूनिट पर प्रति यूनिट 05 कि0ग्रा0 अतिरिक्त चावल निःशुल्क का वितरण होगा। इस सम्बन्ध में समस्त  अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारकों को सूचित किया जाता है कि माह मई, 2020 में ही 15 से 26 मई के मध्य 15 से 26 मई के मध्य प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत ई-पाॅस में प्रदर्शित राशन/यूनिट पर प्रति यूनिट 05 कि0ग्रा0 अतिरिक्त चावल निःशुल्क सम्बन्धित उचित दर विक्रेता की दुकान पर जाकर प्राप्त करें। 

जिलाधिकारी ने समस्त अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को अवगत कराया है कि किसी भी प्रकार की शिकायत को मौके पर मौजूद वितरण अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक/जिलापूर्ति अधिकारी/उप जिलाधिकारी/कन्ट्रोल रूम नम्बर 05362-240303 पर की जा सकती है। वितरण व्यवस्था को सुचारू एवं दुरूस्त रखने हेतु न्याय पंचायतवार सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नामित किये गये हैं।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.