- Advertisement -

सुलतानपुर-अयोध्या से आई गर्भवती महिला की क्या है स्थिति,बाराबंकी से आई महिला और जनपद के पहले कोविड19 के पेशेंट की देखे पूरी रिपोर्ट

0 208

प्रेस विज्ञप्ति

- Advertisement -

      सुलतानपुर 03 मई/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा अवगत कराया गया है कि कोमल सिंह पत्नी मुकेश सिंह 25 वर्षीय महिला जिसे 24 अप्रैल को प्रातः 02 बजे अयोध्या से प्राइवेट क्लीनिक द्वारा कोविड-19 पाॅजीटिव के रूप में सुलतानपुर जनपद के एल-1 हास्पिटल कुड़वार में आयी थी। वह 09 माह की गर्भवती थी उसका ठीक ढंग से इलाज कर उसकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये एवं गर्भस्थ स्थिति को देखते हुए थायरायक्सिन, एजेथ्रोमाइसिन, फोलिक एसिड, बी0-काम्प्लेक्स, बिटमिन सी, ओमप्रजाल तथा ओआरएस पावडर दिया गया। इसके अलावा उसको मौसमी फल भी दिये गये। उसकी पुनः सैम्पलिंग 25 अप्रैल तथा 28 अप्रैल, 2020 को करायी गयी, जो जाॅच के उपरान्त निगेटिव आयी। उन्होंने बताया कि कोमल सिंह आज प्रातः 07 बजे पूर्ण स्वस्थ अवस्था में अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अयोध्या मण्डल, अयोध्या के निर्देश पर जिला महिला चिकित्सालय अयोध्या के लिये सन्दर्भित कर दी गयी। 

जिलाधिकारी ने बताया है कि 03 मई को प्रातः 09 बजे एक कोविड पाॅजीटिव महिला रिजवाना, उम्र 28 वर्ष, बाराबंकी जनपद से आयी है। यह भी कोविड लक्षण विहीन है और इसका इलाज एल-1 चिकित्सालय कुड़वार में किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि जनपद सुलतानपुर के 03 कोविड पाॅजीटिव मरीज सुभाष चन्द्र एस0जी0पी0जी0आई लखनऊ में पूर्ण स्वस्थ हैं। सूडान निवासी अब्दुल्ला जैम की आज सैम्पलिंग की गयी है। इसके अलावा मो0 मकबूल भी पूर्णतः स्वस्थ हैं। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि सोशल डिस्टेन्सिंग एवं मास्क का प्रयोग करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें, जनपद को कोविड-19 मुक्त बनाने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।

प्रेस विज्ञप्ति

- Advertisement -

     सुलतानपुर 03 मई/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने शासनादेश संख्या 752/15-7-2020-1(20) 2020, 30 अप्रैल, 2020 के आलोक में परिषदीय परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के 05 से 25 मई, 2020 तक होने वाले मूल्यांकन हेतु सम्बन्धित अधिकरियों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक मूल्यांकन केन्द्र पर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन सुनिश्चित कराते हुए 100 मीटर की परिधि में धारा-144 लगायी जाये। परीक्षाओं के मूल्यांकन केन्द्रों पर आने हेतु परीक्षकों को पास जारी किये जायें। समस्त परीक्षकों एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों को मास्क लगाना, हैण्ड ग्लब्स एवं अन्य सुरक्षा मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा। प्रत्येक मूल्यांकन केन्द्र पर सेनेटाइजर, लिक्यिडसाबुन, पेपर नैपकिन, पानी, प्रकाश एवं पर्याप्त शौंचालय की व्यवस्था होनी चाहिये तथा पर्याप्त सी0सी0 टीवी कैमरे भी लगे होने चाहिये। 

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि मूल्यांकन केन्द्र पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करायें। जिला पंचायतराज अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी, सुलतानपुर एवं कादीपुर को मूल्यांकन केन्द्रों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि प्रत्येक कर्मचारी के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप का डाउनलोड एवं इंस्टाल होना अनिवार्य है। परीक्षकों के मध्य कम से कम 02 मीटर की दूरी सुनिश्चित करायें। परीक्षक सुचिता एवं गोपनीयता के साथ मूल्यांकन कार्य सम्पादित करें तथा मूल्यांकन के पश्चात प्रतिदिन सायं 06 बजे तक विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करायें। जिला विद्यालय निरीक्षक समस्त व्यवस्थाओं का सर्तक दृष्टि से अवलोकन कर अनुपालन सुनिश्चित करायें तथा किसी भी प्रकार की विपरीत स्थिति में शीघ्रता से प्रशासन को अवगत करायें।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.