- Advertisement -

सुलतानपुर-गेहूं क्रय केन्द्र पर पतले गेहूं की खरीदारी ना होने पर आर. एफ. सी. के अधिकारी से हुई भाजपा मानिटरिंग प्रमुख की बात,अनुमोदन के बाद होगी खरीद

0 268

सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं गेहूं क्रय केन्द्र के जिला मानिटरिंग प्रमुख रामभवन मिश्रा ने आज सदर विधानसभा क्षेत्र में आधे दर्जन से अधिक गेहूं क्रय केन्द्रों पर जाकर गेहूं खरीद का जायजा लिया। इस दौरान रामभवन मिश्रा किसानों से भी रूबरू हुए।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी दी कि गेहूं क्रय केन्द्र के जिला मानिटरिंग प्रमुख रामभवन मिश्रा ने सदर विधानसभा के मानिटरिंग प्रमुख सभाजीत पांडे एवं सह मानिटरिंग प्रमुख रेवती रमण तिवारी के साथ डीहढग्गूपुर, जयसिंहपुर, पारसपट्टी, दियरा, पदारथपुर, बेलवारे इमली गांव, भीखूपुर , वनरहा एवं कूरेभार गेहूं क्रय केन्द्रों पर जाकर किसानों से मुलाकात की। श्री मिश्रा ने भाजपा के गेहूं क्रय केन्द्र के मानिटरिंग प्रमुखों को हिदायत दी है कि वह सजगता से मानिटरिंग करे ताकि दलाल के माध्यम से गेहूं की खरीदारी न हो सकें।

- Advertisement -

- Advertisement -

जयसिंहपुर गेहूं क्रय केन्द्र पहुँचने पर जब गेहूं क्रय केन्द्र के जिला मानिटरिंग प्रमुख रामभवन मिश्रा जब किसानों से रूबरू हुए तो किसानों ने बताया कि प्रतिकूल मौसम व असमय ओलावृष्टि के कारण गेहूं के दाने पतले हो गये है जिसके कारण गेहूं क्रय केन्द्रों पर गेहूं की खरीदारी नही की जा रही है। जिस पर रामभवन मिश्रा ने तत्काल अयोध्या कमिश्नरी में बैठने वाले आर. एफ. सी. के अधिकारी से फोन पर बात की और किसानों की समस्याओं से अवगत कराया।

आ.एफ.सी. के अधिकारी ने बताया कि पतले गेहूं की खरीदारी करने के लिए शासन को पत्र लिखा है। उत्तर प्रदेश शासन ने इस विषय को संज्ञान मे लेकर शनिवार को ही केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर किसानों के पतले गेहूं की खरीदारी के लिए अनुमति मांगी है। केन्द्र सरकार से अनुमति मिलते ही आगे की कार्रवाई के लिए गेहूं क्रय केन्द्रों को निर्देशित किया जायेगा।जयसिंहपुर गेहूं क्रय केन्द्र पर अभी तक 51 किसानों का साढ़े तीन हजार कुन्तल गेहूं की खरीदारी की गयीं है और इस केन्द्र का लक्ष्य 25 हजार कुन्तल गेहूं की खरीदारी का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.