- Advertisement -

सुलतानपुर-मोदी सरकार के प्रथम साल पूरा होने पर भाजपा के तीन मोर्चों का जिला सम्मेलन हुआ संपन्न

0 171

सुलतानपुर। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम साल पूरा होने पर आज भारतीय जनता पार्टी के तीन मोर्चों युवा, किसान एवं महिला मोर्चा का अलग अलग समय पर वर्चुअल जिला सम्मेलन संपन्न हुआ।भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 बजे से शुरू हुए युवा सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सूबे के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा, किसान मोर्चा के जिला सम्मेलन को 1 बजे किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेन्द्र सिंह ने संबोधित किया।वही महिला सम्मेलन को सांसद कांता कर्दम ने 3 बजे संबोधित किया।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामेन्द्र प्रताप सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित जिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य वक्ता बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा मां भारती को विश्व गुरु बनाने की शक्ति युवा साथियों में है।देश को जब भी जरूरत पड़ी युवाओं ने ही क्रांति लाने का काम किया है। युवा साथियों ने ही राष्ट्रवादी सरकार चुनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को साकार किया है। गांवो में खुशहाली लाने व समृद्धिशाली बनाने के लिये गांव को आत्मनिर्भर बनाने में युवाओं का रोल महत्वपूर्ण होगा।

- Advertisement -

श्रीकांत शर्मा ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि भारत के विचार की सरकार 2014 में आई जो केवल भारत के गांव गरीब व किसानों की उन्नति व विकास के लिए सोचती है।तभी सरकार ने गरीबों की झोपड़ी को पक्के मकान, मकान में बिजली व शौचालय, महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन, जनधन खाता एवं उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज की आयुष्मान भारत योजना लागू की है।वही देश पर बुरी नजर रखने वाले आतंकवादियों के हौसले पस्त किये। आतंकी मुल्क पाकिस्तान को उसकी औकात में लाने का काम पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया है।

- Advertisement -

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य वक्ता किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष काली सहाय पाठक की अध्यक्षता में आयोजित किसान सम्मेलन को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि अन्नदाता देश की असली ताकत है। मोदी सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक कार्य किया है। चाहे किसान सम्मान निधि के तहत साल में 6 हजार रूपये, किसानों के अनाज का सही मूल्य देने के लिए एमएसपी योजना लागू की है।फसल बीमा योजना लागू की है। देश के 15 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरों में पीने का शुद्ध पानी पाइप से मिले इसके लिए जल जीवन मिशन शुरू किया है। देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब किसान, खेत मजदूर, छोटे दुकानदार और असंगठित क्षेत्र के श्रमिक साथियों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रूपये की नियमित मासिक पेंशन की सुविधा सुनिश्चित हुई है। आजादी के बाद से कांग्रेस की सरकारों ने किसानों व गरीबों को सिर्फ ठगने एवं उनकी गरीबी का मजाक उड़ाने का काम किया है।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने बतौर मुख्य वक्ता महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बबिता तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित महिला सम्मेलन को वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश की आधी आबादी के जीवन में खुशहाली लाने के केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार ने पूरी प्रतिबद्धता दिखाई है। हमारी सरकार ने महिलाओं को अधिकार देने का काम किया है। कोरोना लाॅकडाउन के दौरान सरकार ने करोडों महिला खाताधारकों के जनधन खाते में तीसरी बार 500 रूपये देने का काम किया है। उज्जवला योजना के तहत तीन महीने तक मुफ्त सिलेंडर देने का काम किया है। तीन तलाक का कानून बनाकर सरकार ने मुसलमान बहनों को सम्मान देने का काम किया है।

इन जिला सम्मेलनों में जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए .वर्मा , जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, घनश्याम चौहान, सुशील त्रिपाठी, सहकारी बैंक अध्यक्ष विजय मिश्रा, भावना सिंह, प्रीति प्रकाश, जिला मंत्री मनोज मौर्या, दिलीप सिंह, गौरव मौर्या, रमेश तिवारी , दुष्यंत तिवारी, अभिषेक श्रीवास्तव, प्रिंस तिवारी, शशांक पांडे, मधू अग्रहरि, पूजा जायसवाल, कमला सिंह, सुनीता बरनवाल, कमला सिंह सहित तीनों वर्चुअल सम्मेलन में सैकड़ों लोग अनलाइन जुड़े रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.