- Advertisement -

सुलतानपुर-त्रिवेन्द्रम से बेतिया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के भूखे यात्रियों को कराया गया भोजन

0 258

सांसद मेनका संजय गांधी के सौजन्य से 17 वें दिन भी मुहिम रही जारी , त्रिवेन्द्रम से बेतिया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन को स्टेशन मास्टर से रुकवा कर रात 3 बजे सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने भूखे यात्रियों को कराया भोजन

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका संजय गांधी द्वारा रेलवे स्टेशन पर लगाए गए खानपान स्टाल पर 17 वें दिन भी रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले प्रवासी यात्रियों को गर्मागर्म भोजन व बच्चों को दूध उपलब्ध कराया गया ।सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार के नेतृत्व में 17 दिनों से यह अभियान अनवरत चलाया जा रहा है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले प्रवासी यात्रियों के लिए भोजन व बच्चों के लिए दूध का इंतजाम किया जा रहा है।

- Advertisement -

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को सांसद मेनका संजय गांधी के प्रतिनिधि रणजीत कुमार रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले प्रवासी भाइयों के भोजन की व्यवस्था में लगे हुए थे। मुम्बई से चलकर वाराणसी एवं मेरठ से चलकर धनवाद जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन रात में करीब 2 बजे स्टेशन पर पहुँची। सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार द्वारा सभी को तहरी व दाल चावल खिलाया गया।

- Advertisement -

तत्पश्चात रात करीब तीन बजे गाड़ी संख्या 06084 जो कि त्रिवेन्द्रम से सुलतानपुर, फैजाबाद , बस्ती होते हुए बेतिया जा रही थी। इसका दो मिनट का ठहराव सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर दिया गया। इस गाड़ी से एक भी यात्री सुलतानपुर नही उतरा। सांसद टीम ने जब यात्रियों से जानकारी की कि आप लोगों को खाना मिला है तब यात्रियों ने बताया कि नही हम लोग भूखे है।

सांसद भोजन व्यवस्था में लगे अरूण द्विवेदी ने अपने ध्वनि विस्तारक से जैसे ही घोषणा की कि यहां पर सांसद मेनका संजय गांधी के सौजन्य से भोजन की व्यवस्था उपलब्ध है।यह सुनते ही यात्री खाने के लिए आ गये। मौके की स्थिति को देखते हुए सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार द्वारा स्टेशन मास्टर से आग्रह किया गया कि उक्त ट्रेन के यात्री काफी भूखे है इन्हें भोजन की जरूरत है। गाड़ी को 15 मिनट के लिए रोका जाए ताकि उनको भोजन कराया जा सके।

स्टेशन मास्टर ने भी स्थित को भांपते हुए ट्रेन को रोके रखा। तब सांसद मेनका संजय गांधी के सौजन्य से तैयार भोजन सभी यात्रियों को खिलाया गया पानी तथा बच्चों को दूध उपलब्ध कराया गया। तब जाकर त्रिवेन्द्रम से बेतिया जा रही ट्रेन को आगे फैजाबाद, बस्ती होते हुए बेतिया के लिए रवाना किया गया। सांसद प्रतिनिधि सभी यात्रियों को भोजन कराने के बाद सबेरे 4 बजे के बाद अपने आवास के लिए रवाना हुए।

आज भाजपा पूर्व जिला महामंत्री श्याम बहादुर पांडेय, सभासद दिनेश चौरसिया ,भाजपा नेता व समाजसेवी बॉबी सिंह , सभासद मनोज चतुर्वेदी,भाजपा नेता रामचंद्र दूबे ,अरुण द्विवेदी, दिलीप मिश्रा, बृजेश वर्मा , सूरज शुक्ला, गणेश राणा , रईस खान, मनोज श्रीवास्तव , समाजसेवी अनवर खां आदि प्रवासी भाइयों की सेवा में लगे रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.