- Advertisement -

सुल्तानपुर-जिलाधिकारी द्वारा सहायक श्रमायुक्त कार्यालय का किया गया औचक निरीक्षण।

0 139

जिलाधिकारी द्वारा सहायक श्रमायुक्त कार्यालय का किया गया औचक निरीक्षण।

- Advertisement -

       सुलतानपुर 06 नवम्बर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने आज पूर्वान्ह 10ः15 बजे सहायक श्रमायुक्त, कार्यालय सुलतानपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि सहायक श्रमायुक्त सुलतानपुर के पास वर्तमान में जनपद अमेठी का भी प्रभार होने के कारण ज्ञात हुआ कि आज वह जनपद अमेठी हैं। जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। इस कार्यालय में कुल 12 कर्मचारी कार्यरत हैं, जिसमें 05 मौके पर उपस्थित पाये गये। डीएम ने सभी कर्मचारियों को बुलाकर भौतिक सत्यापन किया तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रकाश चन्द्र व अलंकृता उपाध्याय, सतं रविदास शिक्षा सहायता योजना के अन्तर्गत लाभार्थी श्रमिकों की पुत्रियों को वितरित किये जाने हेतु साइकिल की व्यवस्था के लिये जनता साइकिल एजेन्सी अयोध्या से  आ रही साइकिलों को स्टोर करवाने हेतु गये हुए थे।    
          श्रम प्रवर्तन अधिकारी अनुराग त्रिपाठी चिकित्सा अवकाश पर हैं। कम्प्यूटर आपरेटर मनोज कुमार आज सीएल अवकाश पर हैं व कम्प्यूटर आपरेटर मक्खन लाल का एक्सीडेन्ट हो जाने के कारण विगत कुछ समय से मेडिकल अवकाश पर हैं। कम्प्यूटर आपरेटर दुर्गेश अनुपस्थित पाये गये। 

जिलाधिकारी ने सहायक श्रमायुक्त सुलतानपुर को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त अधिकारी/कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित हों। उन्होंने सहायक श्रमायुक्त को निर्देशित किया कि प्रतिदिन उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने के पश्चात हस्ताक्षर बना दिया करें। उन्होंने सहायक श्रमायुक्त/सम्बन्धित अधिकारी को कार्यालय में साफ-सफाई का निरीक्षण कर नियमित साफ-सफाई कराये जाने का निर्देश दिये।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.