- Advertisement -

#जिलापंचायत व #नगरपालिका में ठनी हैं रार,डीएम तक पहुँची इसकी तकरार,देखे सनसनीखेज खुलासा, सिर्फ के.डी न्यूज़ पर।

0 486

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर ज़िले में गोवंश आश्रय स्थल के लिए ली गई नगर पालिका की जमीन पर जिला पंचायत द्वारा शॉपिंग कंपलेक्स बनाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। फिलहाल नगरपालिका ने आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री समेत तमाम अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। वहीं जिलाधिकारी द्वारा मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने जिला पंचायत को अपने निदेशालय से स्पष्ट आदेश मंगवाने के बाद ही निर्माण कार्य करवाने का निर्देश दिया है।

- Advertisement -


#नगरपालिका व #जिलापंचायत में जमीन क़ब्जाने को लेकर मचा घमासान,डीएम ने किया हस्तक्षेप।

V/O- 1 बताते चलें कि ये मामला है नगर कोतवाली के अमहट स्थित गोराबारिक का। यहीं पर नगर पालिका की जमीन पर पुराना कांजी हाउस बना हुआ था। प्रदेश सरकार द्वारा गोवंश आश्रय स्थल बनाए जाने के निर्देश के बाद जिला पंचायत द्वारा नगर पालिका की सहमति से यहां बेहतर गोवंश आश्रय स्थान बनाना शुरू किया गया। लेकिन हैरानी की बात तो ये रही कि नगर पालिका की इस जमीन पर जिला पंचायत द्वारा वहां शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण करवाया जाने लगा। इस बात की जानकारी जब नगर पालिका प्रशासन को लगी तो हड़कंप मच गया आनन-फानन नगर पालिका ने मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों से जिला पंचायत की शिकायत करते हुए निर्माण रुकवाने का अनुरोध किया है।

- Advertisement -

बाइट- अजय जायसवाल- प्रतिनिधि-नगर पालिका चेयरमैन सुल्तानपुर

V/O- ज़िला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उदय शंकर सिंह,के अनुसार जो शॉपिंग काम्प्लेक्स बनवाया जा रहा है उस से अर्जित आय से गोवंश आश्रय स्थल की देखरेख और खर्च चलाया जाएगा।

बाइट- उदय शंकर सिंह, ज़िला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी सुल्तानपुर

वहीं जिला अधिकारी रविश गुप्ता की मानें तो दोनों ही सरकारी विभाग है। लेकिन शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण हो सकता है या नहीं इसके लिए जिला पंचायत को निर्देशित किया गया है कि इसकी अपने निदेशालय से पहले काम्प्लेक्स बनवाने की जानकारी करें, फिर वहां निर्माण कार्य करे।

बाइट- रवीश गुप्ता- जिलाधिकारी सुल्तानपुर

Leave A Reply

Your email address will not be published.