- Advertisement -

अब समोसा व चाय की एक एक चुस्की का देना पड़ेगा हिसाब प्रधान जी?पंचायत चुनाव में आयोग का पड़ा चाबुक।

0 904

अब समोसा व चाय की एक एक चुस्की का देना पड़ेगा हिसाब प्रधान जी?पंचायत चुनाव में आयोग का पड़ा चाबुक।

हिसाब हवा में नही उसकी विधिवत जानकारी के साथ और तय सीमा के अंदर ही खर्च करना है।
बांस, बल्ली और रिक्शा तक का किराया तय।

- Advertisement -

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी को हर खर्चे का हिसाब देना है। वह भी हवा में नही उसकी विधिवत जानकारी के साथ और तय सीमा के अंदर ही खर्च करना है। प्रत्याशी को चाय,समोसा, दरी, चादर, कुर्सी और गद्दा, भोज व गाड़ी तक का हिसाब देना जरूरी हो गया है। इसके लिये चुनाव आयोग ने विधिवत लिस्ट जारी कर सूचना भेज दी है, प्रत्येक नियम के अनुसार हिसाब देना होगा। वाहन से लेकर बांस, बल्ली और रिक्शा तक का किराया चुका कर पक्की बिल के साथ हिसाब चुकाना पड़ेगा।

उम्मीदवारों के खाने और खर्चा को आयोग ने लिया अपने शिकंजे में

जिला चुनाव विभाग ने आदेश जारी कर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के खाने और खर्चा को अपने शिकंजे में ले लिया है। और अगर तय सीमा से ज्यादा खर्च किया और कम दिखाया तो परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा।


बसपा पार्टी से महिला प्रत्याशी सैय्यद शादली ने भरा पर्चा तो वही प्रचार में पति के अनोखे अंदाज पर जनता में बना चर्चा।

- Advertisement -

गद्दा, भगोना से लेकर चम्मच, गाड़ी से , दरी, पर्दे, प्लास्टिक कुर्सी सहित हर सामान का किराया तय किया है।

निर्वाचन विभाग ने जो लिस्ट जारी की है उसके अनुसार कुर्सी से लेकर चादर, गद्दा, भगोना से लेकर चम्मच, गाड़ी से , दरी, पर्दे, प्लास्टिक कुर्सी सहित हर सामान का किराया तय किया है। वहीं भोजन और चाय के भी रेट कर दिये हैं।

हर घूट पर स्वाद है जनाव लगेंगे हर घूट पर पांच रुपये।

हर ग्लास के हिसाब से लगा है रेट

त्रिस्तरीयपंचायत चुनाव में चाहे प्रत्याशी दावेदारों को एक घूंट चाय पिलायें। वह उससे चीनी और दूध, चाय पत्ती का तो खर्चा बचा लेंगे लेकिन चुनावआयोग सीधे हर गिलास के हिसाब से रेट लगायेगा। चाहे फिर आप एक घूंट चाय पिये या फिर भरकर गिलास पिये कोई फर्क नही पड़ने वाला है।बस फर्क है तो चाय की संख्या कम रखेंगे तभी खर्चा से बचा जा सकता है। और उसी के हिसाब से खिलायेंगे और पिलायेंगे लेकिन एक बात है अब उम्मीदवार चुनावी थाली से कुछ कम नहीं कर पायेंगे, क्योंकि अगर कम भी कर लेंगे तो आयोग में हिसाब पूरे का लगाएगा। उम्मीदवार अगर भोजन कराते हैं तो उस थाली का रेट 35 रुपये फिक्स लगाया जायेगा। जिसमें छह पूड़ी, एक सूखी सब्जी, हरी मिर्च, अचार, नीबू, साथ में एक बूंदी का लड्डी भी खिलाया जायेगा।


जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चाँदनी किन्नर ने ठोका ताल,कई दिग्गज हुए धाराशाही

Leave A Reply

Your email address will not be published.