- Advertisement -

गांव की पंचायत ने सुनाया फैसला,नशे में धुत पाये जाने पर बीपीएल सूची से किया जाएगा बाहर।

0 474

पंचायत ने सुनाया फैसला, नशे में धुत पाये जाने पर गांव की बीपीएल सूची से नाम काटने का लिया जाएगा फैसला
विकास खंड परागपुर की बणी पंचायत के प्रधान ने किया पारित फैसला।

प्रधान बिंदु ठाकुर ने बताया कि पंचायत बणी को विकासशील, स्वच्छ और पारदर्शिता से समस्त कार्यों का करवाना ही उनका एक मात्र लक्ष्य है।

- Advertisement -

क्षेत्र की जनता से कोरोना काल में मास्क जरूर पहनने और दो गज की दूरी के पालन की अपील । साथ ही कहा कि लोग ज्यादा से ज्यादा समय घरों में ही बिताएं।– प्रधान

यह सूचना हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से आ रही है जहाँ पहले सरकाघाट की भांबला पंचायत ने इस तरह का फैसला लिया है तो वही अब कांगड़ा जिले की बणी पंचायत ने भी फैसला इस तरह का फैसला लिया है।

क्या है पंचायत का फैसला।

गांव की पंचायत ने एक फैसला लिया है कि जो भी नशे में धुत पाया जाएगा उसका नाम बीपीएल सूची से काटने का फैसला लिया गया है।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के विकास खंड परागपुर की बणी पंचायत की प्रधान बिंदु ठाकुर ने इस संबंध में पंचायत में प्रस्ताव पारित किया है कि बीपीएल परिवार से संबंधित कोई भी व्यक्ति शराब के नशे में धुत पाया जाता है तो उसका नाम बीपीएल सूची से काट दिया जाएगा।

- Advertisement -

इस निर्णय के आते ही पंचायत के बीडीसी सदस्य अजय ठाकुर और पंचायत सदस्यों ने भी इस मामले में अपनी सहमति जताई


गांव के प्रधान ने बताया कि इस तरह फैसला लेना का कारण ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए लिया गया है जो रोजाना शराब के नशे में धुत रहते हैं और सिर्फ बीपीएल सूची में शामिल होने के लिए गरीब बने हुए हैं।

प्रधान बिंदु ठाकुर ने बताया कि जो लोग रोज 200 और 300 रुपये शराब पीने पर खर्च कर देते हैं वह गरीब कहाँ हो सकते।इस लिए यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे लोगो को पात्रता सूची से बाहर का रास्ता दिखाया जाय।
और साथ ही साथ यह भी पंचायत ने चेेतावनी दी है कि अगर 15 अप्रैल के बाद कोई बीपीएल परिवार का सदस्य नशे की हालत में पाया जाता है तो उसका नाम बीपीएल सूची से काट दिया जाएगा।


थाना में घुस कर तांडव करने का गोंडा के #भाजपाजिलाध्यक्ष का हुआ #वीडियोवायरल?


जमीनी रंजिश में भाभी,भाई समेत परिवार के अन्य लोगो ने मिल कर चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट,देखे खुलासा की रिपोर्ट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.