- Advertisement -

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मात्र 42 दिनों का धन समर्पण अभियान चलाया गया तो इस अवधि में ही आई अकूत संपदा।

0 571

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मात्र 42 दिनों का धन समर्पण अभियान चलाया गया तो इस अवधि में ही तीन हजार करोड़ से अधिक की राशि एकत्र,रामलला के दानपात्र की इस पखवारे की गिनती पूरी

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के कार्यलय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्त का क्या कहना है।

- Advertisement -

रामजन्मभूमि ट्रस्ट गठन के पहले से ही 11 करोड़ से अधिक जमा

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के दौरे के बाद सुग्रीव किला सम्पर्क मार्ग का काम तेज हो

रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला पर देवी लक्ष्मी की स्नेह वर्षा अनवरत हो रही है। हो भी क्यों न अखिल ब्रह्मांड नायक परात्पर ब्रह्म प्रभु श्रीराम तो भगवान विष्णु के ही अवतार है और देवी लक्ष्मी उनकी अर्धांगिनी है। यही कारण है कि रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मात्र 42 दिनों का धन समर्पण अभियान चलाया गया तो इस अवधि में ही तीन हजार करोड़ से अधिक की राशि एकत्र हो गयी। फिलहाल अभी अंतिम गणना शेष है। इस बीच रामलला के दानपात्र की इस पखवारे की गिनती पूरी हो गयी। इस अवधि में दानपात्र से 21 लाख रूपए की धनराशि प्राप्त हुई।

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के कार्यलय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्त का कहना है

- Advertisement -


इस चढ़ावे की गिनती के लिए यहां भारतीय स्टेट बैंक की शाखा अयोध्या के कर्मचारी आते हैं और ट्रस्ट के कर्मचारी गिनती में सहयोग करते हैं। हर पखवारे की तिथि महीने की पांचवीं व 15 वीं को यह गिनती की जाती है लेकिन गिनती एक दिन में नहीं हो पाती बल्कि दो से चार दिन लग जाते है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट के कार्यलय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्त का कहना है कि इस पखवारे की गिनती पूरी हो चुकी है और करीब 21 लाख की राशि दानपात्र से मिली है जिसे बैंक कर्मियों ने रामलला के खाते में जमा करा दिया है।  

रामजन्मभूमि ट्रस्ट गठन के पहले से ही 11 करोड़ से अधिक जमा


रामलला के खाते में सात जनवरी 1993 से धन जमा कराया जा रहा है। इस खाते में रामजन्मभूमि ट्रस्ट गठन के पहले से ही 11 करोड़ से अधिक जमा है। ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी गुप्त ने बताया कि इसी पखवारे रसीदों के जरिए भी औसतन दस लाख की राशि प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्ट आफिस के माध्यम से एक लाख से अधिक के चेक बराबर आते रहते हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में एक उद्योग समूह की ओर से दो करोड़ का चेक यहां आकर दिया गया। उन्होंने बताया कि यह चेक ट्रस्ट महासचिव चंपत राय को सौंपा गया था। इस मौके पर ट्रस्टी व अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी व ट्रस्ट के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के दौरे के बाद सुग्रीव किला सम्पर्क मार्ग का काम तेज हो
 
एसीएस के दौरे के बाद तेज हुआ सुग्रीव किला सम्पर्क का काम
रामनवमी पर्व दस अप्रैल को मनाया जाएगा। इससे पूर्व नवसंवत्सर  तदनुसार दो अप्रैल से रामनवमी मेला का भी श्रीगणेश होगा। बीते दो वर्षों में कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं आ सकी। इस बार संभावना है कि अब तक के सभी रिकार्ड भीड़ की दृष्टि से टूट जाएंगे। इसके लिए अतिरिक्त सम्पर्क के निर्माण की कोशिश की गयी थी लेकिन यह संभव नहीं हो सका। फिर भी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के दौरे के बाद सुग्रीव किला सम्पर्क मार्ग का काम तेज हो गया है। इस रास्ते को पूरी तरह से समतल बनाकर अस्थायी वैकल्पिक मार्ग के रुप में तैयार कर लिया गया। ऐसे में भीड़ बढ़ने के दौरान इमरजेंसी उपयोग किया जा सकेगा।

उत्तर प्रदेश-कुंडा से विधायक राजाभैया को बुधवार को लगा बड़ा झटका,एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को सात साल की सुनाई गई सजा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.