- Advertisement -

छुट्टा जानवरों से परेशान गन्नाकिसान ने योगी सरकार तक बात पहुँचाने के लिए शोशल मीडिया पर किया वीडियो वायरल,देखे पूरी खबर।

0 439

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सभी राजनीतिक दल द्वारा प्रमुख मुद्दों में आवारा पशुओ की समस्या के साथ साथ अन्य विभिन्न मुद्दों के साथ राजनीतिक दल मैदान में उतरे थे।मुद्दों में विकास के साथ जातिय आधारित मुद्दों पर भी राजनीतिक दलों के बीच शह मात का चुनावी खेल हुआ था।

- Advertisement -


छुट्टा जानवरों ने गन्ने के खेत को किया सफाचट, परेशान किसान ने योगी सरकार तक बात पहुँचाने के लिए वीडियो बना कर किया शोशल मीडिया पर वायरल।

लेकिन इन सबके बीच छुट्टा पशुओं की समस्या भी राजनीतिक दलों का प्रमुख मुद्दा बना था. जिसमें छुट्टा पशुओं से किसानों को होने वाले नुकसान, उनके हमले से आम जन की मौत को लेकर पक्ष-विपक्ष के बीच जुबानी जंग भी हुई थी. जिसके बाद देशभर में छुट्टा पशुओं को लेकर यूपी सरकार की बड़ी किरकिरी हुई थी। और इस मामले को लेकर यूपी सरकार गंभीर भी हो गई है. सरकार गठन के ठीक एक महीने बाद यूपी सरकार ने छुट्टा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए योजना बनाने की घोषणा की है।जिसके तहत यूपी सरकार छुट्टा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए गुजरात मॉडल लागू करने जा रही है।गुजरात मॉडल क्या है हम आप को अगली खबर में बताएंगे पहले हम जिस मुद्दे को लेकर इस इसके बारे में चर्चा कर रहे उस मुद्दे पर आते हैं । असल मे जितना दावा सरकार कर रही है वह अभी जमीनी हकीकत पर कोसो दूर नज़र आ रही है।यह वीडियो जो आपके सामने स्क्रीन पर चल रहा है यह शोशल मीडिया पर वायरल हुआ है ,इस वीडियो की तहकीकात की गई तो यह वीडियो उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जनपद के विकास क्षेत्र कूरेभार की स्थिति को बयां कर रहा है जहां ग्राम सभा गलबहा के युवा किसान अपनी फसल को इन छुट्टा जानवरों से बचाने की गुहार लगा रहा है।पहले आप सब यह वीडियो देखे।

वही इस युवक का कहना है कि इसकी शिकायत जिम्मेदारों से की जाती हैं लेकिन कोई सुनने वाला नही है, छुट्टा जानवरों ने खेती तो चौपट कर दी है कई किसान इनके चपेटे में आ कर घायल भी हो गए हैं।

हम अपने दर्शकों को बता दें कि इस तरह के मामले की जानकारी देते हुए योगी सरकार के
पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोतम रूपाला के अनुसार यूपी में छुट्टा पशुओं के हमलों से 3 सालों में 469 लोगों की मौत हुई है। असल में बीते दिनों डेयरी मंत्री पुरुषोतम रूपाला ने संसद में इस संबंध में जानकारी दी थी. जिसमें उन्होंने 2018 से 2020 तक पशु हमलों से हुई मौतों का राज्यवार आंकड़ा साझा किया था. जिसके तहत इन 3 सालों में देश के अंदर छुट्टा पशुओं के हमले से कुल 3860 लोगों की मौत हुई है. इसमें से इन 3 सालों में सबसे अधिक 493 लोगों की माैत महाराष्ट्र में हुई हैं।

- Advertisement -

इस तरह की सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल को यूट्यूब पर सर्च कर सब्सक्राइब करें।

सांसद ने क्यो कहा कि किसी सोते को गफलत से जगा देना बगावत हैं,तो हम भी एक बागी हैं माज़रा बताओ। क्या है पूरा वाक्या, देखे पूरी कहानी की वीडियो रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


सांसद ने कहा माफ़ी मांग लो नही तो हिंदुस्तान के कई प्रान्तों में पैर नही रख पाओगे अयोध्या तो भूल ही जाओ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.