- Advertisement -

आखिर क्यों विद्दुत सखी नारी शशक्तिकरण की बनी मिसाल और किया नाम रोशन ,लिया सम्मान पत्र,क्या है पूरा माज़रा,देखे रिपोर्ट।

0 213

आज सुल्तानपुर जनपद में अपनी मेहनत लगन से विद्दुत सखी ने जनपद में नारी शशक्तिकरण की मिसाल बनी और अपना नाम रोशन किया ।यह खबर सुल्तानपुर जनपद से है जिसमें आज आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में बिजिली महोत्सव मनाया जा रहा था जिसमे जनपद की सैकड़ों विद्दुत सखियो ने भाग लिया, इस खबर के बारे में हम आगे चर्चा करेंगे पहले हम आप को इस कार्यक्रम के बारे में बताते हैं।

- Advertisement -


विद्दुत सखी ने अपनी मेहनत लगन से नारी शशक्तिकरण की बनी मिसाल?,किया नाम रोशन ,लिया सम्मान पत्र।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 25 जुलाई से 30 जुलाई तक देश के प्रत्येक जिले में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य पावर @2047 कार्यक्रम प्रस्तावित है,इसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जनपद के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में बिजिली महोत्सव मनाया गया।
उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीनीकरण विकास अभिकरण के तत्वधान में शहर के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में गुरुवार को बिजली विभाग की तरफ से कार्यक्रम आयोजित किया गया। आजादी के 75 वर्ष पर आयोजित बिजली महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनटीपीसी की महाप्रबंधक ने बिजली उपलब्धियों से नागरिकों को परिचित कराया। इस दौरान नाट्य कलाकारों ने रंगमंच के जरिए बिजली का संरक्षण करने और ऐसे घरों में बिजली पहुंचाने का आवाहन किया। जो अभी भी रोशनी और इलेक्ट्रिक फैन से दूर है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, एसडीओ प्रशांत गिरी, अधिशासी अभियंता एसके सिंह की मौजूदगी में महिला सखियों और पुरुषों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। वही इस कार्यक्रम में जनपद में अच्छा कार्य की हुई विद्दुत सखियों को सम्मानित किया गया।सम्मान पत्र पा कर दूबेपुर ब्लाक की विद्दुत सखी का कहना था कि हमने जनपद में सबसे ज्यादा विजिली बिल जमा किया है और उसी की वजह से हमको जिलाधिकारी द्वारा सम्मान प्रमाण पत्र दिया गया है।

- Advertisement -

वही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण अंचल में 100% विद्युतीकरण का लक्ष्य हासिल किया गया है और 100% घरों में बिजली की सप्लाई सुनिश्चित की गई है। और फ्रंटलाइन वर्कर की तरह बिजली कर्मचारी और अधिकारियों का भी सम्मान होना चाहिए । वह अपना जीवन दांव पर लगाकर हम लोगों को बिजली सुनिश्चित और बेहतर ढंग से मुहैया कराते हैं। चुनौतियों से जूझते हुए हमें समय पर बिजली देना और दिन हो या रात नौकरी के कोई समय निर्धारित ना होना, इस लिए यह भी सम्मान के पात्र है।

बाइट – रवीश गुप्ता जिलाधिकारी

क्या आप जानते हैं कि पहले जनपद में कितनी नदियाँ बहती थी,किस नदी को सीडीओ अतुल वत्स ने पुनर्जीवित करने के लिए कराया ड्रोन से सर्वे,देखे पूरी जबरदस्त स्टोरी सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.