- Advertisement -

नौ स्वर्ण पदक समेत कुल बारह पदक जीत जिले का नाम किया रौशन, राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ी हुए सामिल,देखे कहाँ का है मामला ।

0 218

केंद्रीय विद्यालय अमहट सुलतानपुर के बच्चों ने संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता में अपने जनपद का परचम लहरा दिया।

केंद्रीय विद्यालय संगठन की संभागीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय अमहट सुलतानपुर के छात्र छात्राओं ने एथलेटिक्स, क्रिकेट, हॉकी बैडमिंटन, समेत विभिन्न खेलों में प्रतिभाग किया और स्वर्ण पदक जीता।

- Advertisement -


नौ स्वर्ण पदक समेत कुल बारह पदक जीत जिले का नाम किया रौशन, राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ी हुए सामिल।


एथलेटिक्स में के.वी अमहट के खिलाड़ियों ने पूरे वाराणसी संभाग में अपना दबदबा कायम करते हुए 9 स्वर्ण पदकों सहित कुल 12 पदक जीते हैं ,इस जीत पर विद्यालय के साथ साथ अभिवावकों को शुभचिंतको के द्वारा बधाइयां भी दी जा रही है।बताते हुए चले कि
दसवीं कक्षा की सोनाक्षी कनौजिया ने अंडर-17 बालिका वर्ग में 100 मीटर 200 मीटर दौड़ और लंबी कूद में केंद्रीय विद्यालय संगठन का राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक को अपने नाम कर किया।वही दसवीं के सचिन यादव ने भी अंडर 17 बालक वर्ग में लंबी कूद में केंद्रीय विद्यालय संगठन का नया रिकॉर्ड कायम करते हुए तिकड़ी कूद तथा 100 मीटर की दौड़ को मिलाकर 3 स्वर्ण पदकों को झटक कर कब्जा किया। विधायक के प्राचार्य ने बताया कि
इन दोनों खिलाड़ियों का चयन केंद्रीय विद्यालय संगठन की राष्ट्रीय क्रीडा प्रतियोगिता के लिए भी हो चुका है और ऐसा लग रहा है कि भविष्य में यह होनहार खिलाड़ी दबदबा कायम करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। अंडर-17 बालिका वर्ग में विद्यालय के लिए अक्षरा ने 400 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण और 3000 मीटर पैदल चाल में रजत पदक जीता।
वही अंडर 17 बालक वर्ग में अभी सिंह ने 400 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण जीत लिया और, विशाल निषाद ने हैमर थ्रो में स्वर्ण तथा साथ ही साथ डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता।
5000 मीटर पैदल चाल में अख्तर रजा ने कांस्य पदक जीता हैं, इसके अतिरिक्त अंडर 15 बालक वर्ग नेहरू कप हॉकी में केंद्रीय विद्यालय मनौरी प्रयागराज से फाइनल में कांटे के मुकाबले में विद्यालय की टीम ने रजत पदक प्राप्त किया।
विद्यालय के प्राचार्य के पी यादव ने सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है साथ ही खेल शिक्षक घनश्याम रावत और कोच मोहम्मद जुबेर और सीमा यादव को भी उनके अथक प्रयासों के लिए प्राचार्य के पी यादव ने बधाई दी है।

- Advertisement -

बीसी साखियों ने किया लगभग 50 लाख का पेमेंट,मजदूरों को घर बैठे दें रही है मजदूरी-डी.सी मनरेगा

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


मदरसों में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम शुरू,धार्मिक के साथ आधुनिक शिक्षा में दक्ष होंगे अब छात्र-सुनीता चौरसिया(एक खास मुलाकात)

Leave A Reply

Your email address will not be published.