- Advertisement -

मदरसों के सर्वे का काम ससमय कर लिया जाएगा पूरा-सुनीता देवी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

0 112

मदरसों के सर्वे का काम ससमय कर लिया जाएगा पूरा-सुनीता देवी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का काम समय से यानी 15 अक्टूबर तक हरहाल में करा लिया जायेगा-सुनीता देवी

- Advertisement -

सुलतानपुर । जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने कहा है कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का काम समय से यानी 15 अक्टूबर तक हरहाल में करा लिया जायेगा । उन्होंने कहा कि मदरसों के सर्वे का काम करने वाली टीम का गठन जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता की अगुवाई में लगभग हो गया है, जो एक -दो में मदरसों के सर्वे का काम शुरू कर देगी ।

15 सितंबर से मदरसों के सर्वे का टीम द्वारा कार्य शुरू।

मदरसों के सर्वे का काम करने वाली टीम में सम्बंधित तहसील के एसडीएम ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी रहेंगे शामिल

               जिले में बिना मान्यता प्राप्त के संचालित मदरसों के सर्वे का काम करने वाली टीम का गठन 10 सितंबर तक हो जायेगा और 15 सितंबर से मदरसों के सर्वे का काम यह टीम शुरू कर देगी । यह बातें जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने कही । उन्होंने बताया कि मदरसों के सर्वे का काम करने वाली टीम में सम्बंधित तहसील के एसडीएम ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी शामिल रहेंगे । अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने बताया कि मदरसों के सर्वे में लगी टीम अपर जिलाधिकारी प्रशासन के निर्देशन में सर्वे के काम को पूरा करेगी और 15 अक्टूबर तक सर्वे की विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप देगी ,जहां से शासन को 25 अक्टूबर तक रिपोर्ट उपलब्ध हो जाएगी । 

- Advertisement -

मदरसे में उपलब्ध आवश्यक सुविधाओं के अलावा मदरसों को मिलने वाली फंडिंग


           उन्होंने बताया कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के विवरण में सर्वे टीम द्वारा मदरसे का नाम, मदरसे को संचालित करने वाली संस्था या व्यक्ति का नाम ,स्थापना वर्ष, मदरसे की स्थिति-परिस्थिति ,मदरसे में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र -छात्राओं की कुल संख्या ,पढ़ाई का स्तर , मदरसे में उपलब्ध आवश्यक सुविधाओं के अलावा मदरसों को मिलने वाली फंडिंग ( आय के स्रोत ) का ब्यौरा दर्ज किया जाएगा । अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने बताया कि  इसके साथ ही मदरसा शिक्षकों की संख्या मदरसों में लागू पाठ्यक्रम और किसी गैर सरकारी समूह या संस्था से मदरसे की संबद्धता का पूर्ण विवरण दर्ज करने के साथ ही यह भी देखना होगा कि मदरसे में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन किसी अन्य विद्यालय में तो नहीं है । 

जहां आईजीआरएस में पुलिस की रैंकिंग अव्वल, तो कप्तान ने दे दी अपराधियों को अल्टीमेटम।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल को करें सब्सक्राइब।


जहां आईजीआरएस में पुलिस की रैंकिंग नंबर वन, तो कप्तान दे अपराधियों को दे दिया अल्टीमेटम।

Leave A Reply

Your email address will not be published.