- Advertisement -

पूर्व जिप अध्यक्ष ओपी चौधरी समाज के प्रति बेजोड़ एवं समर्पित व्यक्ति

0 78

पूर्व जिप अध्यक्ष ओपी चौधरी समाज के प्रति बेजोड़ एवं समर्पित व्यक्ति

अंजान लेखक की कलम से

- Advertisement -

सुलतानपुर।बहुत दिन पहले की बात है एक दिन मैं बस में सफर कर रहा था। सुल्तानपुर की ओर मुझे जाना था। जिले में मुझे कुछ काम भी। वहीं मोतिगरपुर के आगे बस पहुंची थी,तभी बस में एक चेहरे पर अलग तेज लिए हुए साधारण से व्यक्ति सवार हुए। मैं बस में काफी पीछे बैठा था। भीड़ इतनी की सीट भी खाली नहीं थी। फिर जब टिकट बन रहे थे तो टिकट बाबू ने भाई साहब से टिकट के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने अपनी जेब से कुछ फुटकर पैसा निकाला और कंडक्टर साहब को देकर टिकट बनवाया। पता नही क्यो मैं ये सब ध्यान से देख रहा था।

इसके बाद उन भाई साहब से मैने अपनी सीट पर बैठने का आग्रह किया। संजोग से थोड़ा आगे जाते हुए हम दोनों को एक साथ बस की सीट मिल गई।

ऐसे ही बातचीत में मैंने उनसे पूछा जब उनके बारे में मुझे पता चला तो मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। आखिर कैसे कोई व्यक्ति जिले के सबसे ओहदेदार पद पर रहा हो लेकिन असल व्यवहार में इतना साधारण,इतना सरल और सहज कैसे हो सकता है। मैने कहा भी कि भैया कैसे आप इतना साधारण तरीके से,बाकी वर्तमान का जो राजनैतिक परिदृश्य है उसमें तो कोई व्यक्ति छोटा पद भी पाया जाता है तो उसका दिमाग सातवें आसमान पर चला जाता है।

इस पर भाई साहब ने कहा कि हम जनता के प्रतिनिधि है हमारा काम है जनता की समस्याओं को सरकारों के सामने मजबूती से रखना हमारा कर्तव्य होता है। सबसे बेहतरीन बात यह होती है की जनता हम पर शासन करें और हम उनके आदेशों का पालन करें। आदरणीय जनता ने हमें चुना है ताकि हम उनके कार्यों को शासन प्रशासन तक पहुंचकर आसानी से करवा सकें,न की जितने के बाद राजा बनकर बैठ जाए।

- Advertisement -

मैं बात कर रहा जनपद के बड़े कांग्रेस लीडर,श्री ओपी चौधरी जी का। जो कि पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं। कई बार के जिला पंचायत सदस्य भी रहे है। इसके साथ ही वर्तमान में भी सुल्तानपुर से वो जिला पंचायत सदस्य हैं।
वाकई ओ.पी.चौधरी भाई साहब…जबर्दस्त एवम बेजोड़ है।
उपरोक्त बातों का जिक्र समाजसेवी अंकित सिंह ने अपने फेशबुक वाल पर किया है।और मैं भी ओ.पी.चौधरी को बहुत ही निकट से जानता पहचानता हूं उनमें ये सारी अच्छाईयां कूट-कूट कर भरी हैं।

लेखक की अपनी राय।

आयकर विभाग की सुबह से एक राजनैतिक पार्टी के कार्यालय पर चल रही छापेमारी की जाने पूरी कहानी,क्या है वजह,देखे रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


आयकर विभाग की सुबह से एक राजनैतिक पार्टी के कार्यालय पर अभी तक चल रही है छापेमारी,

Leave A Reply

Your email address will not be published.