- Advertisement -

जिलाधिकारी द्वारा निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक की गई आयोजित।

0 56

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों एवं 50 लाख से अधिक लागत से निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक हुई आयोजित।

जिलाधिकारी द्वारा निर्माणाधीन परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदायी संस्थाओं से मांगा गया स्पष्टीकरण।

- Advertisement -

        सुलतानपुर 05 सितम्बर/विकास कार्यों की समीक्षा बैठक एवं 50 लाख से अधिक लागत से निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा संचालित अपने-अपने विभाग की योजनाओं/निर्माण कार्यों के लक्ष्यों को मानक के अनुरूप समय से पूर्ण किये जायें एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों को पात्र व्यक्तियों तक पहंुचाने में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। 
      समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं/कार्यों तथा जन कल्याणकारी कार्यक्रमों को पात्र व्यक्तियों तक प्रत्येक दशा में पहंुचाया जाये। उन्होंनेे सेतुओं का निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण/शहरी), प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल, नई सड़कों का निर्माण, राज्यमार्गों का अनुरक्षण, महात्मा गाँधी राष्ट्रीय रोजगार गारण्टी योजना, सड़कों की गड्ढ़ा मुक्ति की स्थिति, विद्युत आपूर्ति ग्रामों का ऊर्जीकरण, सौभाग्य योजना, कृषि विभाग, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, सहित आदि विभागों की योजनाओं का गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
       जिलाधिकारी द्वारा गोमती नदी पर निर्माणाधीन अमिलियाखुर्द सेतु की धीमी प्रगति के बारे में कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदायी संस्था से स्पष्टीकरण मांगा तथा जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, उपपरियोजना निदेशक की संयुक्त कमेटी बनाकर निर्माण कार्य की धीमी प्रगति के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने आवास विकास के अधिशाषी अभियन्ता को बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य प्रारम्भ न करने के लिये कड़ी फटकार लगायी। जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अन्तर्गत 05 परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रारम्भ न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की गयी तथा अधिशाषी अभियन्ता नदीम अली को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने पुलिस लाइन्स स्थित निर्माणाधीन पुलिस आवास की बाउण्ड्रीवाल के निर्माण की धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्था को कड़ी चेतावनी दी गयी।    
     उन्होंने 50 लाख से अधिक की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा अधिशाषी अभियन्ता व कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण व ससमय कराना सुनिश्चित करें।      

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स, जिला विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय, परियोजना निदेशक (डी0आर0डी0ए0) कृष्ण करूणाकर पाण्डेय, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आशीष कुमार सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

2008 के मामले में आप पार्टी संजय सिंह,पूर्व विधायक अनूप संडा समेत 19 के खिलाफ आरोप तय।

- Advertisement -

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सांसद संजय सिंह अनूप संडा रघुवीर यादव समेत 19 के खिलाफ आरोप तय

Leave A Reply

Your email address will not be published.