- Advertisement -

डीएम रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में विकास कार्यों की हुई समीक्षा,मानक विहीन संचालित बैंक ब्रांचों को बंद करवाने के प्रस्ताव पर दिया निर्देश।

0 61

जिलाधिकारी द्वारा मानक विहीन संचालित बैंक ब्रांचों को बंद करवाने का प्रस्ताव रखने का दिया गया निर्देश।

जिलाधिकारी ने शासकीय योजनाओं के तहत आम जनता को बैंकों से मिलने वाले ऋण की मानक अनुरूप प्रगति न होने पर दिये कड़े निर्देश।

- Advertisement -

         सुलतानपुर 06 अक्टूबर/ जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने शासकीय योजनाओं के तहत आम जनता को बैंकों से मिलने वाले ऋण की मानक अनुरूप प्रगति न होने से नाराजगी जाहिर करते हुए उपायुक्त उद्योग अनूप कुमार श्रीवास्तव व अग्रणी जिला प्रबन्धक सुलतानपुर अनुराग संखवार को संयुक्त रूप से नगर पालिका परिषद सुलतानपुर स्थित राष्ट्रीयकृत बैंक, प्राइवेट सेक्टर बैंक एवं आर0आर0बी0 क्षेत्र के बैक ब्रांचों की ऋण उपलब्ध कराने की प्रगति, पार्किंग सुविधा, दिव्यांग व्यक्तियों के पहुँच की व्यवस्था तथा वरिष्ठ नागरिकों की बैंकों में पहँुच की व्यवस्था सहित आदि की जॉच कर, जॉच आख्या यथाशीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये।  
         उक्त के क्रम में उपायुक्त उद्योग के माध्यम से जनपद के मानक विहीन संचालित बैंक ब्रांचों के बारे में जाँच करवाई। जाँच में केनरा बैंक चौक सुलतानपुर, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (आंध्रा बैंक) सुलतानपुर, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (कॉर्पाेरेशन), सुलतानपुर, इंडियन बैंक दरियापुर सुलतानपुर, बड़ौदा यू0पी0 बैंक दरियापुर सुलतानपुर तथा एचडीएफसी बैंक दरियापुर सुलतानपुर, यूको बैंक सुलतानपुर, पंजाब नेशनल बैंक सिविल लाइन सुलतानपुर मानक विहीन चलते पाए गए।

उक्त जॉच आख्या के क्रम में जिलाधिकारी ने एलडीएम को आदेश दिया है कि सम्बन्धित बैंकों को नोटिस जारी की जाए एवं 2 सप्ताह में मानकों का अनुपालन पूर्ण न होने की दशा में इन मानक विहीन ब्रांचों को बंद करवाने का प्रस्ताव रखने का निर्देश दिया गया।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

मौसम ने बदला मिज़ाज, जनजीवन बुरी तरीके से हुआ अस्त व्यस्त,स्कूलों में भरा पानी,थाने में पानी निकालने के लिए लगा पम्पसेट।

- Advertisement -

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


मौसम ने बदला मिज़ाज तो हुआ जनजीवन बुरी तरीके से अस्त व्यस्त, थाने में पानी निकालने के लिए लगा पम्पसेट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.