- Advertisement -

क्राफ्ट कटिंग की हकीकत परखने खेत मे ही पहुंचे आईएएस अंकुर कौशिक और खेत से ही किसानो से कर अपील।

0 179

क्राफ्ट कटिंग की हकीकत परखने पहुंचे सीडीओ

 सीडीओ के नेतृत्व में चल रहा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत चल रहा फसलों की उत्पादकता का आंकलन ।

- Advertisement -


पीएम फसल योजना के क्राफ्ट कटिंग की हकीकत परखने खेत मे ही पहुंचे आईएएस अंकुर कौशिक

सुलतानपुर । प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत फसलों की उत्पादकता के आंकलन हेतु चल रहे क्राफ्ट कटिंग प्रयोगों की हकीकत जानने मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक तहसील सदर ब्लॉक कुड़वार के घुसियरिया गांव निवासी राम सिंह पुत्र उमा बक्श सिंह के अभिलेखों में दर्ज गाटा संख्या 704 में बोए गए धान की फसल की क्राफ्ट कटिंग कराने पहुंचे । इस दौरान सीडीओ अंकुर कौशिक राम सिंह पुत्र उमा बक्श सिंह के गाटा संख्या 704 में धान की फसल के उत्पाद की हकीकत परखने चिन्हित किए गए खेत में पहुंचकर कुछ मीटर का संभाग त्रिभुज बनाकर धान की फसल कटिंग कराया गया। जहां मौजूद अधिकारियों ने काटी गई धान के फसल की मड़ाई करा कर वजन कराने के लिए भेज दिया। 
        सीडीओ श्री कौशिक की मौजूदगी में खेत में किसान राम सिंह की खरीफ धान  की फसल की क्राफ्ट कटिंग कराई गई। सीडीओ ने किसानों को आधुनिक खेती से जुड़कर आय को दोगुना करने पर जोर देते हुए अपील की है कि किसान परम्परागत खेती से इतर आधुनिक एवं व्यवसायिक खेती करने पर जोर देकर अपनी आय दोगुना कर सकते हैं । सीडीओ अंकुर कौशिक ने  सभी कृषकों से खेतो मे पराली न जलाने हेतु अपील किया । साथ ही उन्होंने कहा कि जिस भी किसान भाई को पराली की आवश्यकता न हो, तो वह नजदीकी गोशालाओं में पराली का दान कर सकते है, जिससे गोवंशों को चारा उपलब्ध हो सके और प्रदूषण से बचा जा सके।

- Advertisement -

अधीक्षण अभियंता राकेश प्रसाद डिफॉल्टरों पर कर रहे हैं कार्यवाही,हजारो नेवर पेड से कराया बिल का भुगतान।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


गांवों में खराब हुए ट्रांसफार्मरों को देरी से लगने पर अधीक्षण अभियंता हुए सख्त,तो वही डिफॉल्टरों पर कर रहे हैं बड़ी कार्यवाही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.