- Advertisement -

पति-पत्नी के जीवन में मिठास घोल रहीं चित्रा सिंह आखिर क्यों आ गई है चर्चा में देखे पूरी रिपोर्ट।

0 458

पति-पत्नी के जीवन में मिठास घोल रहीं हैं महिला थाना प्रभारी

अपने खास प्रयास से टूटते-बिखरते परिवारों को संजो रही हैं चित्रा सिंह

- Advertisement -

 महिला थाना प्रभारी का चार्ज संभालने वाली चित्रा सिंह इससे पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित महिला सहायता प्रकोष्ठ में तैनात थीं।        

(रिपोर्ट- राम सुमिरन मिश्र )      

सुलतानपुर । सामाजिक ताने- बाने को नजदीक से समझने और  उसे टूटने से बचाने का माद्दा रखने वाली महिला थाना प्रभारी चित्रा सिंह इन दिनों सुर्खियों में हैं, उनके सुर्खियों में बने रहने का कारण है, पति- पत्नी के बीच होने वाले विवादों के कारण जीवन में आई खटास से टूट रहे रिश्तों और बिखर रहे परिवारों को आपसी सहमति से विवादों को खत्म कराकर दोनों में सुलह-समझौता कराना है। 
              महिला थाने की प्रभारी चित्रा सिंह पति-पत्नी के बीच रिश्तों में आए खटास से टूट रहे रिश्तों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं और उन्हें इस कार्य में अप्रत्याशित रूप से  सफलता भी मिल रही है। महिला थाना प्रभारी चित्रा सिंह को महिला थाना प्रभारी के रूप में कार्य करते हुए पखवाड़ा भी नहीं बीता है , उन्होंने अपने इसी बहुत थोड़े ही कार्यकाल में अभी तक दो दर्जन से अधिक जोड़ों को मिलवा चुकी हैं । चित्रा सिंह बताती हैं कि महिला थाने में आने वाले पारिवारिक विवाद के मामलों में वे पति-पत्नी के बीच पहले काउंसलिंग करती हैं और उसके बाद तीन -चार तारीखों में दोनों पक्षों को सन्तुष्ट कर आपसी सहमति से समझौता करा देती हैं। अल्प कार्यकाल में ही वे लगभग दो दर्जन मामलों में परिवार को टूटने और बिखरने से बचाते हुए पति-पत्नी के बीच समझौता करवा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि आपसी सहमति, सहयोग और सुलह -समझौता से ही काफी सालों से अलग रह रहे पति-पत्नी को मिलाया है । पति-पत्नी का समझौता कराकर उनके बीच का मनमुटाव दूर किया है । 
कहती हैं कि कई मामले ऐसे भी आए जिसमें महिला का अपने पति से काफी समय से विवाद चल रहा था। विवाद के कारण पत्नी अपने पति से अलग रह रहीं थी । काउंसलिंग के दौरान पति-पत्नी  दोनों से बातचीत कराकर दोनों को समझा बुझाकर विवाद को खत्म करा दिया और दोनों थाने से हंसी-ख़ुशी विदा होकर अपने घर गए । महिला थाना प्रभारी चित्रा सिंह ने बताया कि जब वे काउंसलिंग करतीं हैं तो उस समय केवल पति-पत्नी ही मौजूद रहते हैं।  उन्होंने कहाकि एक महिला थाना प्रभारी के रूप में मैं अपने क्षेत्र की महिलाओं को केवल एक संदेश देना चाहूंगी कि वे मेरे क्षेत्र में सुरक्षित हैं । 

स्थानीय पुलिस पर पीड़िता ने ज्यादती का लगाया आरोप, एसपी सोमेन बर्मा ने कहा कि शिकायत पर होगी जांच।,आखिर क्या है मामला,देखे पूरी रिपोर्ट।

- Advertisement -

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


स्थानीय पुलिस पर ज्यादती करने का पीड़िता ने लगाया आरोप,एसपी ने कहा शिकायत की होगी जांच।

सरकारी स्कूलों की बदल रही हैं तस्वीर, बनेंगे स्मार्ट क्लास रूम, समेत वाई-फाई की होगी सुविधा- सीडीओ सान्या छाबड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.