- Advertisement -

सुल्तानपुर-प्राथमिक शिक्षक संघ मासिक बैठक में शिक्षक समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श के बाद लिया निर्णय।

0 82

प्राथमिक शिक्षक संघ मासिक बैठक में शिक्षक समस्याओं पर विचार-विमर्श

सुल्तानपुर 24 दिसम्बर 2022 कुड़वार ब्लॉक के बी आर सी पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई कार्यसमिति की मासिक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष निज़ाम खान ने किया।बैठक मे मंत्री बृजेश मिश्र ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं फॉर्म 16 की स्थिति, अवशिष्ट पत्रवालियो का निस्तारण, नवनियुक्त शिक्षकों के सत्यापन की समस्या सहित कई मुद्दों पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला।
अध्यक्ष निज़ाम खान ने पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोग सेवानिवृत्त शिक्षको की पत्रावली तैयार कर ले जिससे उनके पावनो का भुगतान समय से कराया जा सके।प्रधानाध्यापक को रविवार के दिन मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में पदाभिहित के तौर लगाए जाने के एवज में अवकाश के दिनों में काम के बदले प्रतिकर अवकाश अनुमन्य हेतु अधिकारियों से वार्ता करना है।शिक्षकों से मिलकर उनके चयन वेतनमान व चयन वेतनमान एरियर, समस्याओं सम्बन्धी पत्रवालिया संकलित कर ले जिससे लम्बित कार्य को त्वरित गति से निस्तारण कराया जा सके।
निज़ाम खान ने आगे कहते हुए शिक्षकों से अपील है कि उनके जो भी कार्य लम्बित है संघ के माध्यम से निस्तारित कराये।किसी भी प्रकार की सुविधा शुल्क देने बचे।
उपाध्यक्ष सिकन्दर वर्मा ने कहा कि एन पी एस पर वित्त नियंत्रक द्वारा वेतन रोकने हेतु पत्र जारी किया गया जबकि सचिव द्वारा ऐसी कोई बध्यता न होने का समाचार पत्र में स्पष्टीकरण दिया जा रहा है । ऐसे में संगठन प्रान कार्यवाही पर विरोध प्रकट करता है।
इस मौके पर सह संरक्षक फ़ैज़ उल्ला अंसारी,महिला उपाध्यक्ष मारिया सुल्ताना,वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम सुंदर यादव,कोषाध्यक्ष मुहम्मद मुज्तबा,उपाध्यक्ष सिकन्दर वर्मा,उपाध्यक्ष लईक अहमद,राजमणि यादव, वीरेन्द्र तिवारी टाइगर,राज बहादुर यादव, रमन तिवारी,विकास मिश्रा,मृदुल तिवारी,शिक्षा मित्र संगठन अध्यक्ष प्रदीप यादव मौजूद रहे।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-सरकार की मंशानुरूप एक्शन में हैं पुलिस, शिकायतों पर टीम है गठित,जल्द होगा निस्तारण, थाना समाधान दिवस पर एसओ कूरेभार ने कही दो टूक बातें।

- Advertisement -

के.डी न्यूज़ यूपी की सनसनीखेज ख़बरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें।


कूरेभार थाना समाधान दिवस में एसओ प्रवीन कुमार ने कहा आ रही शिकायतों पर टीम गठन कर जल्द कर दिया जाएगा निस्तारण।

सुल्तानपुर-अचानक सीडीओ अंकुर कौशिक ने सौ बेड के अस्पताल, गोवंश आश्रय स्थल समेत नवीन पंचायत भवन, निर्माणाधीन बाउण्ड्रीवाल का किया निरीक्षण, तकनीकी सहायक पर गिरी गाज।

Leave A Reply

Your email address will not be published.