- Advertisement -

सुल्तानपुर-मदरसे में मिली अनियमितता तो अधिकारी ने भेज दिया नोटिस,अब मिल रही है ट्रांसफर कराने की धमकी, बनाया जा रहा है दबाब,देखे पोल खोलती रिपोर्ट।

0 511

मदरसे में मिली अनियमितता पर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने भेजी नोटिस

नोटिस के बाद अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पर बनाया जा रहा है दबाव और ट्रांसफर कराने की मिल रही है धमकी।

- Advertisement -

- Advertisement -


मदरसे में मिली अनियमितता तो अधिकारी ने भेजा नोटिस अब बनाया जा रहा है दबाब और ट्रांसफर कराने की धमकी, देखे पोल खोलती रिपोर्ट।

सुलतानपुर । मदरसों के सर्वे कर रिपोर्ट शासन को भेजने के बाद आकस्मिक निरीक्षण में कई सनसनीखेज खुलासे सामने आ रहे हैं । मदरसों में पंजीकृत छात्र संख्या अधिक दिखाने के लिए मदरसों के प्रधानाध्यापक और मदरसा संचालकों द्वारा अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए दूसरे मदरसों के छात्रों को कक्षाओं में बैठाकर छात्र संख्या पंजीकृत छात्र के अनुसार दिखाने की कोशिश की जा रही है । ऐसा ही एक खुलासा अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी के औचक निरीक्षण में सामने आया । मदरसे में दूसरे मदरसे के छात्र को कक्षा में उपस्थिति को लेकर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने मदरसा के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा है । जिससे मदरसा संचालक और मदरसे में हड़कंप मचा हुआ है । अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने मदरसा के जिम्मेदारों द्वारा दबाव बनाने की बात कही है । 
              मदरसे के खिलाफ मिल रही शिकायतों की सच्चाई जानने के लिए  जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी सुबह करीब 11बजे मदरसा इस्लामियां नरहरपुर शाहपुर का औचक निरीक्षण करने  पहुंची । वहां पर पंजीकृत छात्रों की संख्या से छात्र संख्या काफ़ी कम पाई गई । उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान नूर इंटर कालेज कक्षा 9 में पढ़ने वाला छात्र सचिन चौहान पुत्र राम सेवक चौहान कक्षा में उपस्थित था । पूछतांछ में उसने बताया कि वह मदरसे में प्रतिदिन पढ़ने आता है ।  कक्षाओं के निरीक्षण के बाद अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने मदरसे की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया तो प्रधानाचार्य एजाज अहमद मौजूद मिले और सहायक अध्यापक आलिया गैरहाजिर पाए गए और बिना किसी सक्षम अधिकारी से अवकाश स्वीकृत कराए सहायक अध्यापक सारून तहतानिया और लिपिक आशिक अली भी बिना किसी सक्षम अधिकारी के संज्ञान में लाए , अनुमति लिए बगैर अवकाश पर थे । मदरसे में व्याप्त अव्यवस्था से नाराज जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने मदरसे के खिलाफ नोटिस जारी किया है । मदरसे के खिलाफ भेजी गई नोटिस में कहा गया है कि मदरसे में पंजीकृत छात्र संख्या से उपस्थित छात्र संख्या कम पाई गई ,जो उत्तर प्रदेश अरबी और फारसी मदरसा मान्यता, प्रशासन और सेवा विनियमावली-2016 के अनुरूप नहीं है । नोटिस में कहा गया है कि दो दिन के भीतर सभी बिंदुओं पर साक्ष्य सहित आख्या/ स्पष्टीकरण अधोहस्ताक्षरी के समक्ष उपस्थित होकर प्रस्तुत करें ,अन्यथा उत्तर प्रदेश अशासकीय अरबी और फारसी मदरसा मान्यता, प्रशासन और सेवा विनियमावली-2016के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी । बताया जा रहा है कि नोटिस जारी होने के बाद से ही अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के ऊपर नोटिस वापस लेने और कार्यवाही न करने का अनुचित दबाव बनाया जा रहा है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.