- Advertisement -

सुल्तानपुर-पीएम स्वनिधि योजना के लिए 1 जून से शुरू होगा हेल्प डेस्क-जसजीत कौर डीएम।

0 47

मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक की अध्यक्षता में विकास भवन में बैठक हुई आयोजित।

पीएम स्वनिधि योजना के लिए 1 जून से शुरू होगा हेल्प डेस्क : डीएम

- Advertisement -

- Advertisement -

   सुलतानपुर 29 मई/जिलाधिकारी जसजीत कौर के कुशल निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक की अध्यक्षता में विकास भवन, सुलतानपुर के प्रेरणा सभागार में दिनांक 01 जून, 2023 को आयोजित किये जाने वाले स्वनिधि महोत्सव की पूर्व तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सम्बन्धित को निर्देशित किया गया कि पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार मंे स्वनिधि महोत्सव का आयोजन 01 जून, 2023 को किया जायेगा। स्वनिधि महोत्सव को भव्य एवं सार्थक बनाये जाने के हर सम्भव प्रयास करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होने कहा कि स्वनिधि महोत्सव में वेण्डर्स की समस्याओं के निराकरण एवं जानकारी उपलब्ध कराये जाने के लिए जनपद स्तरीय हेल्प डेस्क बनाई जाए। हेल्पडेस्क का शुभारम्भ महोत्सव में किया जायेगा। 
 स्वनिधि महोत्सव में पी0एम0 स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के लिए हेल्पडेस्क के अलावा ऋण वितरण हेतु बैंको के स्टाॅल, डिजिटल पेमेन्ट एग्रीगेटर्स (फोन-पे, गूगल-पे, अमेजन-पे, पेटीएम), आठ योजनाओं के लिंकेज हेतु सम्बंधित विभागों के स्टाॅल, जनपद सुलतानपुर के प्रसिद्ध व्यंजनों के स्टाॅल, स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों के बिक्री के स्टाॅल के साथ ही फ्री हेल्थ चिकित्सा शिविर आदि लगाये जायेंगे। महोत्सव में पी0एम0 स्वनिधि योजना के लाभार्थियों  के लम्बित ऋण आवेदन पत्रों (प्रथम/द्वितीय/तृतीय) को वितरित कराते हुए लाभार्थियों को डिजिटल पेमेन्ट का प्रशिक्षण भी दिलाया जायेगा।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, परियोजना अधिकारी, डूडा, जिला पूर्ति अधिकारी, सहायक श्रमायुक्त, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, अधिशासी अधिकारी, लम्भुआ, कादीपुर, कोइरीपुर एवं डूडा के कर्मचारी उपस्थित रहें।

यूपी के डिप्टी सीएम 30 मई को शाम 5:45 बजे विरसिंहपुर स्थित संयुक्त चिकित्सालय का करेंगे उद्घाटन https://awadhitak.co

Leave A Reply

Your email address will not be published.