- Advertisement -

सुल्तानपुर-स्वनिधि योजना के तीन साल पूरे होने पर आयोजित होगा भव्य महोत्सव।

0 12

स्वनिधि योजना के तीन साल पूरे होने पर आयोजित होगा भव्य महोत्सव

     सुलतानपुर 31 मई/ परियोजना अधिकारी डूडा, सुनीता सिंह ने सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि दिनांक 01.06.2023 को पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार मंे प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तीन साल पूरे होने पर स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। नगर पालिका परिषद और डूडा की ओर से इसे खास बनाने की तैयारी की गई है। 01 जून को आयोजित होने वाले महोत्सव में विविध आयोजन और प्रतियोगिताएं होंगी। 
उन्होंने बताया कि स्वनिधि महोत्सव का आयोजन पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार मंे सुबह 11ः30 बजे से किया जायेगा। महोत्सव में सम्मानित होंगे समय से लोन जमा करने वाले एवं डिजिटल लेन-देन का अधिक प्रयोग करने वाले रेहड़ी-पटरी दुकानदार।

(महोत्सव में खास-सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक एवं कई विभागों के स्टाॅल)

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि महोत्सव में कई विभागों की ओर से स्टाल लगाकर लाभार्थियों व आगंतुकों को योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। बैंको को ओर से लगाए गए स्टाॅल पर पीएम स्वनिधि के लाभार्थियों के पहली किश्त, 10,000 रूपये, दूसरी किश्त, 20,000 रूपये व तीसरी किश्त, 50,000 रूपये की स्वीकृति की जायेगी साथ ही उन्हें डिजिटल लेन-देन के लिए प्रशिक्षित भी किया जायेगा। दीन दयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित समूहों द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शिनी लगाई जाएगी। उत्पादों की विक्री भी की जायेगी। समूह की महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए रंगोली व मेंहदी प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा।

- Advertisement -

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

सुल्तानपुर-कूरेभार पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही, देखे रिपोर्ट। https://awadhitak.

Leave A Reply

Your email address will not be published.