- Advertisement -

सुल्तानपुर सांसद व विधायकों ने 90 एएनएम को वितरित किया नियुक्ति पत्र,शिकायतों पर तारीख पर तारीख नहीं दी जानी चाहिए-मेनका गांधी।

0 57

सुल्तानपुर ब्रेकिंग

7182 एएनएम स्वास्थ कार्यकत्री नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचीं सांसद मेनका गांधी। प्रोजेक्टर के माध्यम से यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के कार्यक्रम का दिखाया गया सीधा प्रसारण। कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक विनोद सिंह, सीताराम वर्मा, राज प्रसाद उपाध्याय, एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह और नपा चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल। पं राम नरेश त्रिपाठी सभागार में महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों का जमावड़ा। डीएम जसजीत कौर और सीडीओ अंकुर कौशिक की मौजूदगी में सांसद ने किया मां सरस्वती की प्रति पर माल्यार्पण।

- Advertisement -


चौपाल में प्रेरित किया महिलाओं को,अब धोपाप धाम के नाम से साबुन व बनेगी अगरबत्ती,-सांसद मेनका गांधी।

सांसद व विधायकों ने 90 एएनएम को वितरित किया नियुक्ति पत्र

- Advertisement -

प्रशासन शिकायतों को निस्तारित करने में गंभीरता दिखाए : सांसद

महिलाएं आत्मनिर्भर बने मेरी प्राथमिकता : सांसद मेनका

सांसद ने चौपाल में मिली 142 शिकायतों को जल्द निस्तारित करने हेतु किया निर्देशित

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने दौरे के दूसरे दिन पं रामनरेश त्रिपाठी सभागार में 90 एएनएम/स्वास्थ्य कार्यकत्रियों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। नियुक्ति पत्र पाकर स्वास्थ्य कत्रियों के चेहरे खिल उठे।सुल्तानपुर में नियुक्ति पत्र देते हुए मेनका गांधी ने कहा कि एक दिन में 7182 नियुक्तियों के लिए मैं मुख्यमंत्री योगी जी को धन्यवाद देते हैं।सांसद ने कहा कि एएनएम एक साधारण नौकरी नहीं है।सचमुच एएनएम को भगवान ही चुनते हैं। सब लोग ऐसे काम नहीं कर सकते।उनको भगवान ने पुण्य कमाने का मौका दिया है।अगर नर्सेज सच्चाई और मेहनत से काम करें तो पूरा देश उन्हीं पर निर्भर है। मेनका गांधी ने आगे कहा कल मेरा स्वास्थ्य खराब हो जाएगा तो मुझे भी इनकी जरूरत पड़ेगी। क्योंकि स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है।यहा पर प्रोजेक्टर के माध्यम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया।पं राम नरेश त्रिपाठी सभागार में हुए इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.आरए वर्मा, एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह,विधायक विनोद सिंह,राज प्रसाद उपाध्याय, सीताराम वर्मा, चैयरमैन प्रवीन कुमार अग्रवाल,डीएम जसजीत कौर, सीडीओ अंकुर कौशिक, सीएमओ डीके त्रिपाठी सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी आदि मौजूद रहे।यहां बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों का जमावड़ा देखने को मिला।नियुक्ति पत्र वितरण के उपरांत सांसद मेनका संजय गांधी ने कोथरा कला स्थित कम्पोजिट विद्यालय में ग्राम विकास विभाग द्वारा आयोजित वृहद जन चौपाल के माध्यम से 142 जन शिकायतों का निवारण किया।जन चौपाल में ज्यादा शिकायतें राजस्व, पीडब्लूडी, विद्युत से संबंधित आई।पुलिस से संबंधित शिकायत न मिलने पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों की सराहना की।श्रीमती गांधी ने कई शिकायतों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती गांधी ने कहा राजस्व संबंधित शिकायतों पर तारीख पर तारीख नहीं दी जानी चाहिए।प्रशासन शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारित करने में गंभीरतापूर्वक काम करे।इसके बाद श्रीमती गांधी ने स्वरोजगार संवर्धन हेतु उत्तर प्रदेश राज्य आजीविका मिशन की महिलाओं से भिरौरा गांव में संवाद किया।
यहां पर श्रीमती गांधी ने समूह की महिलाओं को मशरूम, मेहंदी, कुकिंग का प्रशिक्षण लेने और धोपाप नाम से अगरबत्ती व साबुन बनाने के लिए प्रेरित किया।यहां पर श्रीमती गांधी ने 10 लाख की लागत से निर्मित सीएलएफ कार्यालय का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा महिलाएं आत्मनिर्भर बने यह मेरी प्राथमिकताओं में है।श्रीमती गांधी ने लंभुआ ब्लॉक के दूल्हापुर गांव में नवनिर्मित ग्राम सचिवालय एवं अन्य विकास कार्य का लोकार्पण भी किया।आज विभिन्न कार्यक्रमों में परियोजना निदेशक केके पाण्डे, समाजसेवी पुलकित सिंह, विजय सिंह रघुवंशी,संदीप प्रताप सिंह,कैलाश चन्द्र दूबे,अशोक त्रिपाठी माले, राजेश राज मिश्रा आदि मौजूद रहे।

सुलतानपुर/अमेठी/लखनऊ। बहुचर्चित गुंगवांछ हत्याकांड में पुलिस अधिकारियों को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत।

Leave A Reply

Your email address will not be published.