- Advertisement -

सुल्तानपुर-नौकरी दिलाने के नाम पर सिचाई विभाग के एक बाबू ने विधवा महिला से हड़पे डेढ़ लाख रुपए,महिला ने डीएम से की फरियाद।

0 102

नौकरी दिलाने के नाम पर कनिष्ठ सहायक ने विधवा चपरासी से डेढ़ लाख रुपए हड़पे,महिला ने आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी के यहां की फरियाद।

वही विधवा चपरासी की सिचाई विभाग में शिकायत पर विभागीय जांच समिति ने शुरू की जांच।

- Advertisement -

- Advertisement -


सिचाई विभाग सुल्तानपुर के बाबू का कारनामा,विधवा महिला से नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे डेढ़ लाख रुपये

खबर सुल्तानपुर जनपद से हैं जहां मृतक पति के स्थान पर ( मृतक आश्रित) नौकरी दिलाने और मृतक पति के बकाया देयकों को अविलंब दिलाने के नाम पर विधवा से सिंचाई विभाग खंड-सुल्तानपुर के एक कनिष्ठ सहायक ने एक लाख पचास हजार रुपए हड़प लिए । नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए झटक लेने का मामला अधिकारियों के संज्ञान में आते ही पहले तो कनिष्ठ सहायक ने पैसे वापस करने का भरोसा दिया ,लेकिन कुछ ही दिनों बाद विधवा महिला को पैसा वापस करने से मुकर गया । ठगी की शिकार हुई विधवा ने जिलाधिकारी से लेकर अधीक्षण अभियंता और अधिशाषी अभियंता  राम प्रकाश प्रजापति से मामले की लिखित शिकायत की है । विधवा की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए अधीक्षण अभियंता ने अधिशाषी अभियंता शारदा सहायक खण्ड -49 को जांच कमेटी बनाकर जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है ।  यह सनसनीखेज मामला है सिंचाई विभाग शारदा सहायक खंड-सुल्तानपुर का । जहां मेट के पद पर कार्यरत सूरजलाल की मौत 17 नवम्बर 2022 को हो गई थी । पति की मौत के बाद मृतक की पत्नी श्रीमती सुशीला ने सिंचाई विभाग खण्ड-सुल्तानपुर में अपने पति के सारे देयकों के भुगतान और मृतक आश्रित के रूप में नौकरी पाने के लिए गईं । जहां श्रीमती सुशीला की मुलाकात वहीं पर तैनात कनिष्ठ सहायक राजेश कुमार से हो गई । पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि राजेश कुमार ने उनसे ” काम के बदले दाम ” के रूप में डेढ़ लाख रुपए (1,50000रुपए  ) की नाजायज मांग की और कहा की चाहे जहां जाओ , बिना डेढ़ लाख रुपए सुविधा शुल्क दिए काम नहीं होगा । मजबूर पीड़ित सुशीला ने डेढ़ लाख रुपए लाकर कनिष्ठ सहायक राजेश कुमार को दे दिए ।  लेकिन काम के बदले दाम का मामला ज्यादा दिनों तक नही दब पाया ।  विधवा श्रीमती सुशीला ने कनिष्ठ सहायक द्वारा पति के बकाया देयकों के भुगतान और मृतक आश्रित कोटे से समायोजन में कनिष्ठ सहायक राजेश कुमार द्वारा  डेढ़ लाख रुपए घूस लेने की गम्भीर शिकायत विभाग के अधीक्षण अभियंता  और अधिशाषी अभियंता राम प्रकाश प्रजापति से की । विधवा चपरासी की शिकायत पर विभाग में हड़कंप मच गया । मामले की गम्भीरता को देखते हुये अधीक्षण अभियंता ने जांच कमेटी बनाकर मामले की जांच करने का आदेश दिया है । अधीक्षण अभियंता के आदेश पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता राम प्रकाश प्रजापति की अगुवाई में बनी जांच कमेटी ने जांच करना शुरू कर दिया है । वही विभागीय सूत्रों की माने तो उधर अपने ऊपर कसता शिकंजा देखकर राजेश कुमार ने पहले तो पैसे वापस करने की बात पर रजामंद हुआ लेकिन बाद में पैसे देने से मुकर गया । इसी मामले को लेकर पीड़ित महिला सुशीला देवी आज बुधवार को सुल्तानपुर के जिलाधिकारी जसजीत कौर से मुलाकात कर अपनी अपनी आप बीती सुनाई जहां डीएम जसजीत कौर जांच करा कर कार्यवाही करने की बात कही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.